Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • सरकार मुफ्त कराएगी, सड़क हादसों मे घायलों का इलाज – धन सिंह रावत

सरकार मुफ्त कराएगी, सड़क हादसों मे घायलों का इलाज – धन सिंह रावत

By on August 24, 2022 0 157 Views

रुद्रपुर: उत्तराखंड सरकार जल्द एक ने सुविधा लेकर आने वाली है जिसके तहत में सड़क हादसों के घायलों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा। इस बात की जानकारी सूबे के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने दी. बता दें कि दन सिंह रावत उधमसिंह नगर के काशीपुर में होम्योपैथी पर राष्ट्रीय सेमिनार में पहुंचे थे, उन्होंने यहां सुभाष चंद्र बोस एकल छात्रावास का उद्घाटन भी किया. इस मौके पर मौजूद देशभर के सैकड़ों डॉक्टरों को उन्होंने संबोधित करते हुए बताया कि फ्री इलाज को लेकर सरकार जल्द कैबिनेट में एक प्रस्ताव लेन वाली है.

 

भारत सरकार को प्रस्ताव भेज दिया

इस दौरान धन सिंह रावत ने कहा “कि किसी भी बाहरी राज्य का यात्री उत्तराखंड में सड़क हादसे में घायल हो जाता है, तो उसका इलाज फ्री में किया जाएगा.” उन्होंने आगे बताया कि भारत सरकार की मदद से जल्द देहरादून में होम्योपैथी कॉलेज बनाए जाने की योजना है. धन सिंह रावत ने बताया कि “एनएचएम के तहत 26 होम्योपैथिक चिकित्सकों को संविदा पर नियुक्त कर दिया है. 277 चिकित्सकों की नियुक्ति का भारत सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है.”

AIIMS के लिए 100 एकड़ जमीन

उन्होंने कहा कि “हम चाहते हैं कि एक ही छत के नीचे होम्योपैथिक, आयुर्वेदिक और एलोपैथिक डॉक्टरों की नियुक्ति की जाए. ऐसे में अब तय है कि जल्द ही राज्य के प्रत्येक हॉस्पिटल में तीनों ही पद्धतियों वाले डॉक्टरों की नियुक्ति होगी.” उधमसिंह नगर में जल्दी ही एम्स (AIIMS) की स्थापना होने की उन्होंने जानकारी दी है. AIIMS के लिए सरकार ने 100 एकड़ जमीन तय कर दी है.