Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • उत्तराखंड में KBC कॉन्टेस्ट के नाम पर 28 लाख रुपए की ठगी, ‘नटवरलाल’ ऋषिकेश से गिरफ्तार

उत्तराखंड में KBC कॉन्टेस्ट के नाम पर 28 लाख रुपए की ठगी, ‘नटवरलाल’ ऋषिकेश से गिरफ्तार

By on November 25, 2023 0 468 Views

पिथौरागढ़: जिला पुलिस ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी करने वाले साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी ओडिशा का रहने वाला है, जिसे पुलिस ने देहरादून जिले के ऋषिकेश शहर से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी के दो साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस ने बताया कि साइबर ठगी का पूरा गैंग ओडिशा से ऑपरेट किया जा रहा था.

एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता राजेंद्र सिंह कार्की निवासी बनकोट गणाई गंगोली, बेरीनाग द्वारा थाना बेरीनाग में 4 जनवरी 2023 को तहरीर दी गई थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उन्हें केबीसी में 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने के बात कहकर अलग-अलग तरीके से उससे 28 लाख रुपये की ठगी कर ली गई थी. वादी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना बेरीनाग में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था.

इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई. जिसके बाद पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी 26 वर्षीय अल्ताफ अली वारसी पुत्र असगर अली वारसी निवासी चतुरसिला खुन्ता मयूरभंज केंद्रपारा, ओडिशा को देहरादून के ऋषिकेश से गिरफ्तार किया है. आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए काफी दिनों से इधर-उधर भाग रहा था. जहां पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में पुलिस पूर्व में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि मुख्य आरोपी फरार चल रहा था जिसको गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में पता चला कि पूरा गैंग ओडिशा से संचालित होता है. पूर्व में पकड़े गए दोनों आरोपी भी ओडिशा के रहने वाले हैं. पुलिस आरोपी को ऋषिकेश से पिथौरागढ़ लाकर न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई कर रही है.