Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • हल्द्वानी में CBI का छापा, रिश्वत लेते पकड़ा गया ईपीएफओ का क्लर्क, महिला से पेंशन लगाने के नाम पर घूस मांगने का आरोप

हल्द्वानी में CBI का छापा, रिश्वत लेते पकड़ा गया ईपीएफओ का क्लर्क, महिला से पेंशन लगाने के नाम पर घूस मांगने का आरोप

By on December 23, 2023 0 408 Views

हल्द्वानी: विजिलेंस द्वारा रामनगर में आरटीओ कार्यालय में तैनात एक अधिकारी और डाटा एंट्री ऑपरेशन की रिश्वत लेते हुई गिरफ्तारी के बाद एक और सरकारी कर्मचारी घूस लेते पकड़ा गया है. देहरादून से आई सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को हल्द्वानी में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

ईपीएफओ का क्लर्क रिश्वत लेते गिरफ्तार

सीबीआई की टीम ने हल्द्वानी स्थित ईपीएफओ (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) के रीजनल ऑफिस में तैनात एक लोअर डिविजनल क्लर्क को 15 सौ रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. ईपीएफओ ऑफिस में तैनात क्लर्क पर आरोप है कि वह एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसकी पत्नी से पेंशन लगाने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था. जिसकी शिकायत उसकी तरफ से सीबीआई के देहरादून दफ्तर में की गई थी.

सीबीआई ने क्लर्क को रंगे हाथ पकड़ा

महिला द्वारा की गई शिकायत के बाद शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने हल्द्वानी में मौजूद श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अंदर चलने वाले ईपीएफओ (Employees’ Provident Fund Organisation) के क्षेत्रीय कार्यालय में छापा मारा. यहां क्लार्क को 1500 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों की गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई की टीम शुक्रवार रात आरोपी कलर्क को लेकर देहरादून रवाना हो गई. शनिवार को गिरफ्तार क्लर्क को देहरादून में सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा.

रामनगर में जीएसटी कार्यालय के कर्मचारी घूस लेते पकड़े

फिलहाल इस मामले में ईपीएफओ विभाग के अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि शिकायत पर कार्रवाई की गई है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले शुक्रवार को ही विजिलेंस की टीम ने रामनगर जीएसटी कार्यालय में तैनात राज्य कर अधिकारी और डाटा एंट्री ऑपरेटर को रिश्वत लेते मौके पर ही पकड़ा था. ये लोग तीन हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए थे.