Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • सावधान! घर पर चार्ज हो रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर में धमाका, 7 साल के बच्चे की मौत

सावधान! घर पर चार्ज हो रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर में धमाका, 7 साल के बच्चे की मौत

By on October 3, 2022 0 67 Views

मुंबई: इलेक्ट्रिक स्टूकर की बैटरी में धमाका होने से 7 साल के बच्चे की मौत हो गई। यह घटना महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के वसई इलाके की है। धमाके की चपेट में आने से बच्चे का शरीर 70 फीसदी तक जल गया था। स्टूकर में ब्लास्ट की यह घटना 23 सितंबर की रात की है। राम दास नगर में स्थित अपने घर में सब्बीर अंसारी अपनी दादी के साथ हॉल में सो रहा था। बताया जा रहा है कि अंसारी के पिता ने सोने से पहले इलेक्ट्रिक स्टूकर को चार्जिंग के लिए लगाया था। तड़के 4:30 और 5:00 के बीच अचानक धमाके की आवाज सुनाई दी, जिससे बच्चे के पेरेंट्स की नींद खुल गई।

दादी को हादसे में आईं हल्की चोटें

ब्लास्ट की चपेट में आने से अंसारी जल गया, उसे जल्दी से अस्पताल ले जाया गया। कई दिनों तक चले इलाज के बाद आखिरकार बच्चे ने दम तोड़ दिया। वहीं, उसकी दादी को इस हादसे में हल्की चोटें आई हैं। स्कूटर की बैटरी को चार्ज में कब लगाया गया था, इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है। पीड़ित के परिवार वालों का दावा है कि तड़के 2:30 बजे चार्जिंग के लिए लगाया था।

पीड़ित के घरवाले स्कूटर निर्माता को ठहरा रहे दोषी

मानिकपुर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर संपत पाटिल ने कहा, ‘हमने दुर्घटना के तहत मौत का मामला दर्ज किया है। अभी तक हमें पीड़ित के परिवार वालों से कोई शिकायत नहीं मिली है। स्कूटर 2021 मॉडल का है। इस मामले की जांच जारी है। शुरुआती तौर पर माना जा रहा है कि ओवर-हीटिंग के चलते यह हादसा हुआ होगा। अंसारी के घरवाले स्कूटर के निर्माता को दोषी ठहरा रहे हैं।’