Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • 603 दिन मुफ्त में फाइव स्टार होटल के मजे लेता रहा शख्स, होटल को लगाई 58 लाख की चपत, अब पुलिस कर रही तलाश…

603 दिन मुफ्त में फाइव स्टार होटल के मजे लेता रहा शख्स, होटल को लगाई 58 लाख की चपत, अब पुलिस कर रही तलाश…

By on June 22, 2023 0 172 Views

दिल्ली: दिल्ली के एक होटल से दिलचस्प मामला सामने आया है, जहां एक शख्स करीब दो साल तक होटल में रहा, जमकर खाना भी खाया और एक भी पैसा दिए बगैर चेकआउट कर निकल गया. अब इस मामले को लेकर होटल की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. होटल के मालिक को शक है कि शख्स ने उस होटल के कुछ कर्मचारियों के साथ सांठगांठ की थी, जिसकी वजह से वो दो साल से मुफ्त में होटल की सुविधाओं के मजे ले रहा था. होटल मैनेजमेंट के मुताबिक इससे उन्हें करीब 58 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. जिसे अब आरोपी शख्स से वसूलने की तैयारी है.

603 दिन होटल में रुका शख्स

दरअसल ये मामला इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के पास स्थित एयरोसिटी का है. होटल रोजेट हाउस ने IGI एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में इसे लेकर मामला दर्ज कराया है. रोजेट का संचालन करने वाली बर्ड एयरपोर्ट्स होटल प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी विनोद मल्होत्रा ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. इस एफआईआर के मुताबिक अंकुश दत्ता नाम का एक गेस्ट होटल में करीब 603 दिन तक रुका रहा, जिसका बिल 58 लाख रुपये था. हालांकि बिना पैसे दिए शख्स ने आसानी से चेकआउट कर लिया.

अधिकारी की मिलीभगत से हुआ काम

होटल मैनेजमेंट की तरफ से अपने फ्रंट ऑफिस डिपार्टमेंट के चीफ प्रेम प्रकाश पर आरोप लगाया गया है. शिकायत में कहा गया है कि प्रेम प्रकाश ने होटल के तमाम नियम-कायदों को ताक में रखकर अंकुश दत्ता को लंबे समय तक होटल में रहने दिया और बकाया चुकाए बगैर जाने दिया. प्रेम प्रकाश को ही होटल के कमरों की कीमत तय करने और सभी गेस्ट के बकाया बिल को ट्रैक करने की जिम्मेदारी दी गई थी. होटल मैनेजमेंट को शक है कि प्रकाश ने होटल के सिस्टम से छेड़छाड़ कर गेस्ट से कुछ कैश लिया हो. इस मामले में कुछ अन्य होटल कर्मचारियों की मिलीभगत का भी शक है.

एक रात के लिए बुक कराया था कमरा

होटल की तरफ से जब जांच की गई तो पता चला कि आरोपी दत्ता ने 30 मई 2019 को एक रात के लिए होटल का कमरा बुक कराया था, जिसके बाद अगले दिन 31 मई को उन्हें चेक आउट करना था. लेकिन चेक आउट करने की बजाय वो अपने स्टे को आगे बढ़ाता रहा. दत्ता 22 जनवरी, 2021 तक होटल में रहा. होटल एसओपी के मुताबिक 72 घंटे से ज्यादा वक्त तक अगर कोई गेस्ट पेमेंट नहीं करता है तो इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को देनी होती है, हालांकि इस मामले में किसी को भी कानोंकान खबर तक नहीं लगी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.