Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • ‘बधाई हो! आपने लॉटरी में कार जीती है…’, फोन आया और पुलिस वाले के खाते से उड़ गए 82 हजार

‘बधाई हो! आपने लॉटरी में कार जीती है…’, फोन आया और पुलिस वाले के खाते से उड़ गए 82 हजार

By on October 16, 2023 0 264 Views

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda News) में साइबर ठगों (Cyber Fraud) ने पुलिस वाले से ही 82 हजार रुपये की ठगी कर ली. परेशान होकर पुलिसकर्मी ने एसपी से इस बारे में शिकायत की. जिसके बाद 4 लोगों के खिलाफ धारा 420/ 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिसकर्मी के मुताबिक, ठगों ने मुझे ये कहकर फोन किया कि मेरे बेटे ने एक कॉन्टेस्ट में सफारी गाड़ी जीती है.

ठगों ने फिर पुलिसकर्मी से कहा कि अब वो उन्हें आधार कार्ड और बैंक की कुछ डिटेल भेजें ताकि उन्हें गाड़ी भेजी जा सके. पुलिस वाले ने वैसा ही किया. इसी बीच ठगों ने उनके अकाउंट से 82 हजार रुपये निकाल लिए. जैसे ही पुलिस वाले को ट्रांसेक्शन का मैसेज आया तो उनके होश उड़ गए. तुरंत उन्होंने अपना खाता बंद करवाया और सीधे एसपी के पास जा पहुंचे.

एसपी अंकुर अग्रवाल ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए झारखंड के रहने वाले 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया. बता दें, सभी आरोपी झारखंड के बोकारो के रहने वाले हैं. एसपी ने सभी जिले वासियों से अपील की है किसी भी तरह की निजी जानकारी किसी अनजान व्यक्ति को शेयर न करें. न ही किसी के झांसे में आकर किसी को कोई जानकारी या पैसा दे. यदि ऐसी कोई परेशानी हो तत्काल मुझसे या सम्बंधित थाना में शिकायत करें, तत्काल कार्रवाई की जाएगी.