Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • “अब उत्तराखंड के काम आयेगा पहाड़ की जवानी और पानी” Global Investors Summit में बोले पीएम मोदी, सुनें (Video)

“अब उत्तराखंड के काम आयेगा पहाड़ की जवानी और पानी” Global Investors Summit में बोले पीएम मोदी, सुनें (Video)

By on December 8, 2023 0 230 Views

देहरादून :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में Global Investors Summit में कहा कि निवेशकों के हितों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। अब दिल्ली से देहरादून की दूरी भी कम नहीं होगी। पीएम मोदी ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र ढाई घंटे में पूरी होगी।

उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन बनाएं-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वो राज्य है जहां आपको Divinity और Development दोनों का अनुभव एक साथ होता है। पीएम मोदी ने भारतीयों की विदेशों में शादी पर भी तंज कसा और कहा कि दुनिया के देशों में शादी करने की परंपरा हो गई है। अब वेड इन इंडिया होना चाहिए। अपने परिवार की डेस्टिनेशन शादी उत्तराखंड की कीजिए।

पीएम मोदी ने टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “बीते दिनों उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिक भाईयों को सुरक्षित निकालने का जो सफल अभियान चला उसके लिए मैं राज्य सरकार समेत सभी का विशेष तौर पर अभिनंदन करता हूं। ”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “सामर्थ्य से भरी ये देवभूमि निश्चित रूप से आपके लिए बहुत सारे द्वार खोलने जा रही है। आज भारत विकास भी और विरासत भी के जिस मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है, उत्तराखंड उसका प्रखर उदाहरण है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आपको आज देश में नीति-संचालित शासन दिखेगी, आपको आज राजनीतिक स्थिरता के लिए देशवासियों का मजबूत आग्रह दिखेगा। आकांक्षी भारत आज अस्थिरता नहीं चाहता, वह आज स्थिर सरकार चाहता है। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में हमने ये देखा है और उत्तराखंड के लोगों ने इसे पहले ही करके दिखाया है।”