Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • शाहजहांपुर में आंधी-तूफान से 2 बच्चों समेत तीन लोगों की मौत, 4 लोगों की हालत गंभीर:Video

शाहजहांपुर में आंधी-तूफान से 2 बच्चों समेत तीन लोगों की मौत, 4 लोगों की हालत गंभीर:Video

By on June 1, 2024 0 169 Views

शाहजहांपुर: जिले में आंधी-तूफान के आने से बड़ा हादसा हो गया. यहां गौशाला की दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर दो बच्चों समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. आंधी तूफान से बचने के लिए ग्रामीण गौशाला के अंदर खड़े थे. फिलहाल, मृतकों के परिजनों को दैवीय आपदा के तहत आर्थिक मदद दी जा रही है.

वीडियो देखने के लिये नीचे लिंक पर क्लिक करें
https://x.com/aikscc/status/1398999008132042759?t=YiwvqcdLXjShios2IkqrEw&s=19
घटना थाना पुवाया क्षेत्र के सातवां गांव की है, जहां देर शाम आंधी तूफान आ गया. इसी दौरान खेत से लौट रहे कुछ ग्रामीण और बच्चे एक निजी गौशाला में आंधी तूफान से बचने के लिए छिपने चले गए. इसी बीच हवा के तेज झोंके से गौशाला की दीवार अचानक ढह गई. हादसे में 9 साल के सूरज की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 15 साल के मुनीश और 37 साल के इंद्रेश ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. हादसे में चार अन्य लोग भी घायल हुए हैं. जिन्हें, मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. तीन लोगों की मौत के बाद आज पुलिस और प्रशासन अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया. परिजनों को आपदा के तहत आर्थिक मदद दिए जाने की बात कही गई है. तीन लोगों की मौत से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है.
वीडियो देखने के लिये नीचे लिंक पर क्लिक करें
https://x.com/FS8840yes/status/1796225637306528085?t=YAvyB5hPAIW-Im7iMivszw&s=19

ग्राम प्रधान विपिन मिश्रा का कहना है, कि गुरुवार को यहां आंधी तूफान आने से बच्चे आम बीनने गए थे. एक टीन शेड पड़ा था, जिसके नीचे बच्चे खड़े थे. इसके बाद टीन शेड गिर गया, जिससे दो बच्चों की मौत हो गई और एक आदमी की भी मौके पर मौत हो गई. इस मामले में एसडीएम संजय पांडे का कहना है तेज आंधी और बारिश की वजह से दो बच्चों की मौत हो गई है. इनको दैवीय आपदा कोष से राहत प्रदान की जाएगी. आज ही इनको धनराशि दी जाएगी. हम लोग संवेदना व्यक्त करने आए थे.