Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • धस्माना बोले- सीएम के अलावा कोई नहीं दिख रहा, स्वास्थय महकमे पर उठाए सवाल, सिस्टम पर साधा निशाना, पढ़ें…

धस्माना बोले- सीएम के अलावा कोई नहीं दिख रहा, स्वास्थय महकमे पर उठाए सवाल, सिस्टम पर साधा निशाना, पढ़ें…

By on August 11, 2023 0 189 Views

देहरादून: कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आपदा, डेंगू और आई फ्लू को लेकर राज्य सरकार पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राज्य इस वक्त आपदा से जूझ रहा है. बीते डेढ़ माह से गढ़वाल कुमाऊं संभाग और तराई के क्षेत्र मॉनसून के कारण आपदा से प्रभावित हैं. ऐसे में आपदा प्रभावितों को राहत देने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है.

आपदा की इस घड़ी में नजर नहीं आ रही सरकार

सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि एक दिन मुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी व्यक्त की. तब जाकर प्रभारी मंत्री औपचारिकता निभाते हुए 1 दिन के लिए अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में गए. लेकिन उसके बाद से लेकर अभी तक प्रभारी मंत्री अपने प्रभार वाले क्षेत्रों से नदारत हैं. उन्होंने कहा कि केवल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विजिट करते हुए कंट्रोल रूम पर नजर बनाए हुए हैं, लेकिन आपदा की इस घड़ी में सरकार, अधिकारी और आपदा से लड़ने वाला सिस्टम कहीं नजर नहीं आ रहा है.

डेंगू और आई फ्लू को लेकर उठाए सवाल

सूर्यकांत धस्माना ने देहरादून में पैर पसार रहे डेंगू और आई फ्लू को लेकर भी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बरसात से लेकर अक्टूबर तक डेंगू का प्रकोप बना रहता है. अभी से डेंगू के मरीजों से सभी सरकारी अस्पताल भर चुके हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग कहीं भी इन बीमारियों से लड़ता हुआ नजर नहीं आ रहा है. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि वह दून अस्पताल का जायजा लेने जा रहे हैं, ताकि बेड की कमी से जूझ रहे दून अस्पताल की तरफ स्वास्थ्य विभाग का ध्यान जाए. वहीं, अगर उसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरी तो कांग्रेस को एक बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. स्वास्थ्य महकमा डेंगू और आई फ्लू को रोकने के लिए कोई व्यवस्था नहीं कर रहा है.