Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM धामी, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का दिया न्योता

दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM धामी, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का दिया न्योता

By on October 5, 2023 0 160 Views

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए 9 और 10 दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाना है. जिसके चलते उत्तराखंड सरकार द्वारा निवेशकों से मुलाकात की जा रही है. इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की गई. साथ ही सीएम ने गृह मंत्री को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और नवंबर में आपदा प्रबंधन पर आयोजित होने वाले छठे वैश्विक सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया.

CM धामी ने अमित शाह से की भेंट

सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर जानकारी देते हुए कहा कि ‘केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज भेंट कर उनसे मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है. साथ ही उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए की गई तैयारियों और जोशीमठ में जारी राहत कार्यों समेत मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बारे में चर्चा की गई’.

सीएम धामी ने दिल्ली में किया रोड शो

सीएम धामी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर दिल्ली में रोड शो किया और निवेशकों से बातचीत कर उनके विचार सुने. साथ ही उन्होंने इन्वेस्टर्स को उनके सुझावों पर अमल करने का भरोसा दिया. वहीं, इससे पहले सीएम धामी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल लंदन गया था, जहां उन्होंने लंदन के निवेशकों से मुलाकात कर उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए न्योता दिया था.