Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • उत्तराखडं में यहां तहसील में सामने आया लाखों का घोटाला, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तराखडं में यहां तहसील में सामने आया लाखों का घोटाला, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By on December 16, 2023 0 496 Views

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में तहसील में लाखों का घोटाला सामने आया है। सरकार को लाखों की चपत लगाने वाले नायब नाजिर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

हल्द्वानी तहसील में हुआ 42 लाख का घोटाला

हल्द्वानी में तहसील में पांच साल पहले 42 लाख का घोटाला हुआ था। इस मामले में सरकार को लाखों की चपत लगाने वाले नायब नाजिर के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। नायब नाजिर पर हल्द्वानी तहसील से 42 लाख रुपये गबन करने का आरोप लगा था। उसके खिलाफ पिछले पांच सालों से जांच चल रही थी। अब अंतिम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अंतिम जांच रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर तहसीलदार सचिन कुमार ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। तहसीलदार सचिन कुमार ने बताया कि हल्द्वानी तहसील के नायब नाजिर मो. जफर आलम के खिलाफ जांच चल रही थी।

पांच साल पहले जफर हल्द्वानी तहसील में नायब नाजिर के पद पर तैनात था। जांच में सामने आया कि जफर ने खतौनी मद, ई-जनाधार और वासिल वाकी नवीस के लिए आने वाला धन सरकारी कोष में जमा करने के बजाय अपनी जेब में रख लिया। पद पर रहते हुए जफर ने 42,32,262 रुपये के गबन किया है।

फिलहाल नैनीताल तहसील में तैनात है आरोपी

पांच साल पहले जफर हल्द्वानी तहसील में तैनात था। वर्तमान में वो नैनीताल तहसील में तैनात है। कई बार की गई जांच में सामने आया कि आरोपी जफर ने पद पर रहते हुए 42 लाख का गबन किया। बता दें कि तत्कालीन नायब नाजिर जफर ने खतौनी मद में 27,08,010 रुपए, ई-जनाधार से प्राप्त आय के 14,92,452 रुपए और वासिल वाकी नवीस के 28,800 रुपए गबन कर दिए। इस रकम को विभागीय बैंक खाते में जमा कराने के बजाय आरोपी ने इसे अपने पास रख लिया।