Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • यहां चोर चुराकर ले गए 7 लाख की 70 भेड़, पैरों के निशान से तलाश रही पुलिस…

यहां चोर चुराकर ले गए 7 लाख की 70 भेड़, पैरों के निशान से तलाश रही पुलिस…

By on December 22, 2022 0 115 Views

खरगोन: मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में स्थित एक खेत से 70 भेड़ चोरी होने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, रात के अंधेरे में कुछ अज्ञात लोग बड़ी तादाद में भेड़ों को चुराकर ले गए। चोरी की पुष्टि होने पर भेड़ों के पालक ने पुलिस थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद 8 पुलिसकर्मियों की टीम गठित कर चोरों की तलाश के साथ साथ मामले की पड़ताल शुरु कर दी है। हांलाकी, पुलिस का मानना है कि, चोरी गई भेड़ों की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है।

बताया जा रहा है कि, चोरी का ये अजीबो गरीब मामला खरगोन जिले के बड़वाह शहर से चार किमी दुरी पर स्थित ग्राम बागफल का है। जहां खेत से रात के अंधेरे में अज्ञात चोर करीब 70 भेड़ें चुराकर फरार हो गए। सुबह जब भेड़ों का पालक नींद से जागा तो उसे भेड़ों के झुंड में कमी नजर आई। उसने झुंड की गिनती की तो तो उसमें करीब 70 भेड़ें गायब थी। इसके बाद भेड़ मालिक पुलिस के पास पहुंचे और मामला दर्ज कराया।

पीड़ित भेड़ पालकों के अनुसार, वो बीते 12 वर्षों से इधर – उधर घूमकर भेड़ें बेचा करते हैं। वो कुछ कुछ महीने के लिए एक इलाके में पड़ाव डालते हैं। बारिश के समय तक वो खंडवा में रुके थे। इसके बाद अब वो धीरे धीरे इंदौर की तरफ बढ़ रहे थे। इंदौर में कुछ माह रुकने के बाद वापस खंड़वा की ओर चले जाते, लेकिन पहली बार उनके साथ इस तरह की घटना हुई है।