Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • डीडीहाट : चक्का जाम करने के मामले में 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज, 22 दिन बाद भी धरना जारी

डीडीहाट : चक्का जाम करने के मामले में 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज, 22 दिन बाद भी धरना जारी

By on September 7, 2023 0 205 Views

पिथौरागढ़ के डीडीहाट में सीएचसी की व्यवस्थाओं में सुधार की मांग के लिए चक्का जाम करने वाले 150 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

चक्का जाम करने के मामले में 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज

पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में बीते 22 दिनों से लोग अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर पूरे शहर में चक्का जाम कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने राजू बोरा, राजेंद्र बोरा, हिमांशु चुफाल, गिरधर बोरा, चंचल चौहान सहित 100 से 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 186, 341, 285, 504 के तहत केस दर्ज किया है।

लोग CHC में चिकित्सा सुविधाओं में सुधार की कर रहे मांग

बता दें कि बीते 22 दिनों से डीडीहाट में लोग सीएचसी में चिकित्सा सुविधाओं में सुधार की मांग के लिए धरना दे रहे हैं। बुधवार को भी धरना जारी रहा। लोगों का कहना है कि जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वो व्यापार संघ समेत तमाम संगठन मिलकर डीडीहाट बंद करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

सीएचसी की अनदेखी के लगाए आरोप

लोगों ने क्षेत्रीय विधायक पर सीएचसी की अनदेखी के आरोप लगाए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता वो अपनी मांगों को लेकर आगे भी प्रदर्शन जारी रखेंगे।