Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • तीन महिलाओं को शिकार बनाने वाला बाघ आखिर पकड़ गया

तीन महिलाओं को शिकार बनाने वाला बाघ आखिर पकड़ गया

By on December 27, 2023 0 352 Views

नैनीताल जिले में बीते एक पखवाड़े से भी ज्यादा समय से इलाके में बाघ का आतंक फैला हुआ है। आदमखोर ने तीन औरतों को निवाला बना लिया था। 19 दिन के बाद सोमवार देर रात 12 बजे वन विभाग ने आदमखोर बाघ को पकड़ लिया है।

रात 12 बजे पकड़ा गया आदमखोर बाघ

भीमताल में 19 दिन बाद सोमवार को वन विभाग की टीम में लगे बाघ विशेषज्ञों ने रात 12 बजे जंगलियागांव में घूम रहे बाघ को ट्रैंकुलाइज कर पकड़ लिया है। बाघ को ट्रैंकुलाइज करने के बाद वन विभाग द्वारा रानीबाग रेस्क्यू सेंटर हल्द्वानी भेज दिया गया है।

रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा बाघ नरभक्षी है या नहीं

ट्रैंकुलाइज किए बाघ के ही नरभक्षी होने का अंदेशा वन विभाग के अधिकारी जता रहे हैं। बाघ के सैंपल को डब्लूआईआई देहरादून भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि बाघ नरभक्षी है या नहीं है। बाघ के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

तीन महिलाओं को बना लिया था शिकार

बता दें कि नैनीताल जिले के भीमताल में आदमखोर ने तीन महिलाओं को अपना शिकार बना लिया था। तीनों महिलाएं अपने जानवरों के लिए चारा काटने के लिए गई थी। महिलाओं पर शाम के वक्त चार बजे से पांच बजे के बीच अपना शिकार बनाया था। जिसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल था। ग्रामीण आदमखोर को पकड़ने की लगातार मांग कर रहे थे।