Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • बेटियों ने ले लिया पिता की हार का बदला..अनुपमा रावत ने यतीश्वरानंद तो ऋतु खंडूरी ने सुरेंद्र सिंह नेगी को दी शिकस्त

बेटियों ने ले लिया पिता की हार का बदला..अनुपमा रावत ने यतीश्वरानंद तो ऋतु खंडूरी ने सुरेंद्र सिंह नेगी को दी शिकस्त

By on March 10, 2022 0 216 Views

देहरादून: उत्तराखंड में बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी उत्तराखंड मे 48 सीटों पर बढ़त बना चुकी है. कांग्रेस लगातार दूसरे चुनाव में उत्तराखंड में कुछ खास करती नहीं दिख रही है. खुद हरीश रावत को चुनावी हार का सामना करना पड़ा. लेकिन, हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत ने चुनाव में जीत हासिल की. वहीं, पूर्व सीएम भुवन चंद खंडूड़ी के बेटी रितु खंडूड़ी भी अपनी सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नेगी को धूल चटाकर जीत चुकी हैं.

अनुपमा रावत ने जीता चुनाव

हरीश रावत की बेटी ने हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव जीत लिया है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री यतीश्वरानंद को हराया. इसके साथ ही अनुपमा ने पिछले चुनाव में अपने पिता की हार का बदला भी ले लिया.

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किच्छा और हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ा था और उन्हें दोनों ही सीटों से हार का सामना करना पड़ा था. हरिद्वार ग्रामीण सीट पर हरीश रावत को बीजेपी के यतीश्वरानंद ने 12,278 वोट से हराया था.

कोटद्वार से रितु खंडूड़ी जीती

कोटद्वार सीट से मैदान में उतरीं पूर्व सीएम भुवन चंद खंडूड़ी की बेटी रितु खंडूड़ी ने भी अपने पिता की हार का बदला ले लिया है. ऋतु खंडूरी ने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र नेगी को हरा दिया है.

बता दें कि साल 2012 में पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे थे.  वह तब मुख्यमंत्री थे और उन पर बीजेपी को दोबारा सत्ता में लाने की भी जिम्मदारी थी, लेकिन खंडूड़ी न बीजेपी को सत्ता में ला पाए और न अपनी सीट बचा पाए. उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नेगी से हार का सामना करना पड़ा था.