Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • UKSSSC पेपर लीक मामला: हुई 33वीं गिरफ्तारी, पत्नी का सलेक्शन करवाने वाला PRD जवान संजय राणा अरेस्ट

UKSSSC पेपर लीक मामला: हुई 33वीं गिरफ्तारी, पत्नी का सलेक्शन करवाने वाला PRD जवान संजय राणा अरेस्ट

By on September 3, 2022 0 97 Views

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी UKSSSC 2021 पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने अब उस पीआरडी जवान को गिरफ्तार किया है जिसने अपनी पत्नी को पेपर लीक कर नौकरी के लिए चयनित कराया था. एसटीएफ ने UKSSSC पेपर लीक मामले में पीआरडी जवान संजय राणा पुत्र हयात सिंह राणा को उसके निवास स्थान भीमतला जिला चमोली से गिरफ्तार किया है. संजय राणा के कब्जे से फोटो कॉपी मशीन और सीपीयू बरामद हुआ है. गवाहों के बयान एवं टेक्निकल साक्ष्य के आधार पर अभियुक्त संजय राणा को अरेस्ट किया गया है. ऐसे में अब तक पेपर लीक मामले में 33 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी. एसटीएफ के अनुसार संजय राणा ने लखनऊ से लीक हुए पेपर की कॉपी लाकर अपने घर में फोटो कॉपी कर पत्नी को प्रश्न पत्र दिया था.

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक इन्वेस्टिगेशन में पता चला कि पेपर लीक मामले में पूर्व में गिरफ्तार पीआरडी कर्मचारी मनोज जोशी के साथ मिलकर अभियुक्त संजय राणा (पीआरडी जवान) ने लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस से लीक हुए पेपर की कॉपी की फोटो कॉपी कर अपने घर में पत्नी को दिया. इसके बाद प्रश्न पत्र हल करा कर परीक्षा परिणाम में पत्नी को चयनित कराया.

मनोज जोशी के साथ मिलकर संजय राणा के इस कारनामे के सभी साक्ष्य और सबूत एसटीएफ ने एकत्र कर लिए हैं. गिरफ्तार किया गया संजय राणा वर्ष 2014 से अप्रैल 2022 तक उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में पीआरडी जवान के रूप में नियुक्त था.