Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • ये कैसी लत ? बाप ने नहीं दिलाया 40 हजार का फोन, इकलौते बेटे ने चुन ली मौत…

ये कैसी लत ? बाप ने नहीं दिलाया 40 हजार का फोन, इकलौते बेटे ने चुन ली मौत…

By on April 27, 2023 0 164 Views

बोकारो : कहते है किसी चीज को पाने की जिद्द बहुत बुरी होती है और अगर जिद्द पूरी ना हो तो इंसान क्या कर सकता है. यह घटना उसकी बानगी भर है. मामला बोकारो जिले के बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र अंतर्गत बेरमो के जरंगडीह की है. जहां एक 19 वर्षीय युवक ने 40 हजार के मोबाइल के जिद्द में अपनी जान दे दी. मृतक हिमांशु कथारा कोल वाशरी में कार्यरत राजेंद्र राय का इकलौता पुत्र था.

मोबाइल फोन से युवाओं में डिप्रेशन

हाल के दिनों में युवाओं में मोबाइल फोन की लत ऐसी लगी है की लत छुड़ाए नहीं छूट रही. मोबाइल फोन मानो नशा सा बन गया हो. मोबाइल के चक्कर में युवाओं में डिप्रेशन की शिकायत बढ़ी है. बच्चे चिड़चिड़े होते जा रहे हैं. कथारा का हिमांशु से जुड़ा ताज़ा मामला इसका बड़ा उदाहरण है. बोकारो थर्मल अंतर्गत कथारा कोल वाशरी में कार्यरत राजेंद्र राय के इकलौते पुत्र हिमांशु इंटरमीडिएट का छात्र था. हिमांशु ने एक दिन पहले पिता से 40 हजार रुपए में मोबाइल फोन दिलाने की जिद्द की थी. लेकिन पिता ने यह कह कर मना कर दिया की जब तुम उच्चे क्लास में जाओगे तब जरूरत के अनुसार वैसा मोबाइल फोन खरीद देंगे. फिलहाल 15 से 20 हजार का मोबाइल फोन खरीद देने की बात कही थी. लेकिन हिमांशु की जिद्द थी की वह मोबाइल फोन लेगा तो वहीं 40 हजार वाला. पिता के मना करने से नाराज हिमांशु ने मां की रखी नींद की गोली खा ली.

इलाज के दौरान हुई मौत

पिता को जैसे ही पता चला आनन फानन में स्थानीय लोगों की मदद से उसे सीसीएल के कथारा क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान हिमांशु की मौत हो गई. घर के इकलौते पुत्र की मौत से घर में कोहराम मच गया. माता पिता के चिल्लाने से पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया. परिजन माता पिता को ढांढस बंधाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन ढांढस बंधा भी तो कैसे घर के इकलौते चिराग का बुझ जाना को छोटी बात तो नहीं. घटना की खबर मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ के बाद शव को. पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.