Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • उत्तरकाशी टनल रेसक्यू की सफलता के बाद अंतरराष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने किया डांस, देखें Viral Video

उत्तरकाशी टनल रेसक्यू की सफलता के बाद अंतरराष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने किया डांस, देखें Viral Video

By on December 1, 2023 0 447 Views

देहरादून: उत्तराखंड का उत्तरकाशी पिछले 20 दिन से भारी मशीनों का जमावड़ा बना हुआ था, लेकिन गुरुवार को वीरान नजर आया। अब जब तक टनल का निर्माण कार्य दोबारा शुरू नहीं हो जाता, तब तक वहां हलचल देखने को नहीं मिलेगी।

यह ऑपरेशन अंतरराष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स के नेतृत्व में सफल हुआ। ऑपेरशन समाप्त होने के बाद अर्नोल्ड डिक्स का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बचावकर्मियों के साथ सक्सेस पार्टी करते हुए देखे जा सकते हैं। अर्नोल्ड के साथ एसडीआरएफ के सदस्यों ने ऑपरेशन की सफलता का जश्न मनाते हुए एक माउंटेन सांग के साथ डांस किया।

 

अर्नोल्ड डिक्स ने पोस्ट में क्या लिखा ?

अर्नोल्ड डिक्स ने एक्स पोस्ट में लिखा, क्या आपने कभी सोचा है कि जब किसी को चोट नहीं पहुंची हो तो एमर्जेन्सी रेस्क्यू करने वाले कैसा महसूस करते हैं। डिक्स ने आगे लिखा, उत्तराखंड एसडीआरएफ पुलिस बचाव दल के साथ मेरे साथ जुड़ें क्योंकि हम अपनी सफलता का जश्न मना रहे हैं।

 

 

अर्नोल्ड डिक्स के बारे में

अर्नोल्ड डिक्स, जिनेवा स्थित इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन (जिनेवा) के प्रमुख हैं, और उन्हें मुख्य तौर पर इसी काम के लिए जाना जाता है। सुरंग बनाने के लिए अर्नोल्ड डिक्स के पास मोनाश विश्वविद्यालय, मेलबर्न से विज्ञान और कानून की डिग्री है। अपने तीन दशकों से अधिक के करियर में, अर्नोल्ड डिक्स ने कई भूमिकाएं निभा चुके हैं।बचाव अभियान से पहले ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञ का कहना था कि उन्हें उन खबरों के बीच अच्छा महसूस हो रहा है कि बचाव अभियान पूरा होने वाला है।