Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • केदारनाथ धाम में शार्ट वीडियो,इंस्टाग्राम रील्स बनाने वालों पर पुलिसिया कार्रवाई की तैयारी !

केदारनाथ धाम में शार्ट वीडियो,इंस्टाग्राम रील्स बनाने वालों पर पुलिसिया कार्रवाई की तैयारी !

By on July 6, 2023 0 192 Views

देहरादून: विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम में शार्ट वीडियो,इंस्टाग्राम रील्स बनाने वालों पर पुलिसिया कार्रवाई करने की तैयारी हो रही है. बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की मांग पर अगर प्रशासन ने ल गंभीरता से संज्ञान लिया तो आने वाले समय में केदारनाथ धाम में मोबाइल फोन पर बैन लगने की भी संभावना है. दरअसल हाल ही में एक यूट्यूबर लड़की का केदारनाथ धाम परिसर में अपने ब्वॉय फ्रेंड को प्रपोज करने वाला वीडियो वायरल हो गया था.इस वीडियो के वायरल होने के बाद केदारनाथ धाम की सुचिता और लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाने को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. केदारनाथ धाम की पवित्रता और आस्था को लेकर इस वायरल वीडियो पर समाज एक वर्ग में इसकी कड़ी निंदा की जा रही है.

लड़का-लड़की का प्रपोजल वीडियो वायरल

लड़का-लड़की के प्रपोजल के इस वीडियो के वायरल होने के बाद अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है. बदरी-केदार मंदिर समिति ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस का पत्र भेजा है. मंदिर समिति के पत्र में कहा गया है कि यूट्यूबर, इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर के द्वारा केदारनाथ धाम के मंदिर परिसर में धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब के शार्ट वीडियो और इंस्टाग्राम रील्स बनाए जा रहे हैं. पुलिस को लिखे पत्र में कहा गया है कि केदारनाथ मंदिर परिसर में ऐसे वीडियो बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

वीडियो बनाने वालों की होगी निगरानी

बदरी-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी रमेश चंद्र तिवारी की ओर से केदारनाथ धाम पुलिस चौकी को इस बावत पत्र लिखा गया है. पत्र में कहा गया है कि केदारनाथ धाम परिसर के अंतर्गत धार्किम भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शार्ट वीडियो, इंस्टाग्राम रील्स बनाने वालों पर कड़ी निगरानी रखते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए.

केदारनाथ मंदिर परिसर में मोबाइल ले जाने पर लग सकती रोक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केदारनाथ मंदिर परिसर में फिलहाल श्रद्धालु मोबाइल फोन स्विच ऑफ करने के बाद प्रवेश कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि मंदिर प्रशासन की ओर से अब श्रद्धालुओं का फोन मंदिर परिसर से बाहर ही रखने की व्यवस्था करने की तैयार की जा रही है. बता दें कि इससे पहले भी केदारनाथ धाम परिसर में इस तरह के कई वीडियो वायरल हुए हैं.