Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • विधानसभा भर्ती मामले की जांच हुई पूरी, इस हफ्ते स्पीकर को रिपोर्ट सौंप सकती है कमेटी

विधानसभा भर्ती मामले की जांच हुई पूरी, इस हफ्ते स्पीकर को रिपोर्ट सौंप सकती है कमेटी

By on September 20, 2022 0 118 Views

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा में भर्तियों को लेकर चल रही जांच लगभग पूरी हो चुकी है. माना जा रहा है कि इसी सप्ताह एक्सपर्ट कमेटी अपनी जांच रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंप देगी. यह संकेत खुद विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने दिए हैं. आपको बताते चलें कि 3 सितंबर को विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने जांच समिति का गठन किया था और समिति को जांच के लिए एक महीने की मोहलत दी गई थी.

इन लोगों की हो सकती है छुट्टी

सूत्रों के मुताबिक यह भी जानकारी मिली है कि प्रेमचंद्र अग्रवाल के अध्यक्ष रहते जिन लोगों को नौकरी पर रखा गया था, उनकी छुट्टी हो सकती है. वहीं विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने यह संकेत दिए हैं कि जांच के लिए बनाई गई एक्सपर्ट कमेटी अपनी जांच पूरी कर चुकी है और जल्द ही रिपोर्ट उन्हें मिल जाएगी. उधर विधानसभा अध्यक्ष ने इस मामले पर हो रही राजनीति पर भी नाराजगी जताई है. उनका साफ कहना है कि जो एक्सपर्ट कमेटी जांच के लिए बनाई गई है वह पूरी ईमानदारी से अपना काम कर रही है, जो लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं उनको इस वक्त राजनीति नहीं करनी चाहिए. इतना ही नहीं विधानसभा अध्यक्ष ने सख्त लहजे में कहा कि विधानसभा के मामले में किसी भी स्तर पर राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

कांग्रेस ने की यह मांग

उधर विधानसभा भर्ती की जांच समिति पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने भी साफ कहा कि उनका सवाल विधानसभा अध्यक्ष पर नहीं है. बल्कि जांच समिति पर है. जो जांच कर रही है. क्योंकि जिन अधिकारियों को एक्सपर्ट कमेटी में रखा गया है वह किसी विधानसभा अध्यक्ष की जांच नहीं कर सकते. विधानसभा अध्यक्ष के कामों की जांच सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के जज या हाई कोर्ट के जज ही कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बात जांच की भी नहीं है. बात नैतिकता की है कि अध्यक्ष रहते हुए जिन लोगों ने इस तरह के कृत्य किए हैं क्या वह जनता के सामने आकर सार्वजनिक माफी मांगेंगे या फिर यह मामला भी यूं ही दब जाएगा.