Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • कांग्रेस ने की तैयारी, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए लोगो, टैगलाइन और पैम्फलेट किया जारी…

कांग्रेस ने की तैयारी, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए लोगो, टैगलाइन और पैम्फलेट किया जारी…

By on August 24, 2022 0 119 Views

नई दिल्ली:कांग्रेस ने मंगलवार को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के लिए एक लोगो, टैगलाइन और पैम्फलेट जारी किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में लोगो लॉन्च करने के लिए मौजूद रहे। पार्टी का यह अभियान 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होगा और जम्मू और कश्मीर में समाप्त होगा। जयराम रमेश ने कहा, “3,570 किलोमीटर की यात्रा 12 राज्यों (और) दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करेगी।”

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कहा कि कल राहुल गांधी सिविल सोसायटी के सदस्यों से मिले, लगभग डेढ़ घंटे की बातचीत हुई, सवाल-जवाब हुए। राहुल गांधी ने विस्तार से समझाया कि भारत जोड़ो यात्रा किस संदर्भ में सोची गई है। इसके अलावा जयराम रमेश ने यह भी कहा कि प्रत्येक राज्य में विभिन्न गतिविधियों और कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

वेबसाइट के बारे में बोलते हुए, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि लोग अभियान के लिए खुद को ऑनलाइन पंजीकृत कर सकते हैं। “वेबसाइट भी सभी घटनाओं को लाइव स्ट्रीम करेगी।”

प्रचार शुरू होने में सिर्फ एक हफ्ते के साथ, सांसद राहुल गांधी ने ‘एकजुट कार्रवाई’ का आह्वान किया था। उन्होंने ट्वीट किया कि “आपका एक कदम, एक मेरा कदम, अगर मिला, तो हमारी मातृभूमि को एकजुट करेगा। आइए भारत को एक साथ जोड़ते हैं।” कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लोगों से इस अभियान में भाग लेकर भारत की पहचान – ‘अनेकता में एकता’ को बचाने का आवाह्न किया।

कांग्रेस ने कहा कि ये लड़ाई विचारधारा की है, देश बचाने की है। हम भारत को जोड़कर, एकजुट कर देश बचाएंगे। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को सिविल सोसायटी के लोगों से इस अभियान में जुड़ने का आवाह्न किया था।