Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • कांग्रेस छोड़ने के बाद दीपक बल्यूटिया एनडी तिवारी के नाम पर बनाएंगे क्षेत्रीय पार्टी, जल्द करेंगे औपचारिक ऐलान

कांग्रेस छोड़ने के बाद दीपक बल्यूटिया एनडी तिवारी के नाम पर बनाएंगे क्षेत्रीय पार्टी, जल्द करेंगे औपचारिक ऐलान

By on March 29, 2024 0 289 Views

हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के भतीजे दीपक बल्यूटिया ने बड़ी घोषणा की है. दीपक बल्यूटिया ने नई क्षेत्रीय पार्टी बनाने की घोषणा की है. दीपक बल्यूटिया ने कहा वे नारायण तिवारी के नाम पर एक क्षेत्रीय राजनैतिक दल का गठन करने जा रहे हैं. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एनडी तिवारी से जुड़े हुए लोगों को शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा अभी इस राजनैतिक दल का तय नहीं किय गया है.

दीपक बल्यूटिया ने अपने कैंप कार्यालय में इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा नई पार्टी बनाने के लिए उत्तराखंड के सभी लोगों से राय शुमारी की जा रही है. उन्होंने कहा पार्टी पूरी तरीके से लोकतांत्रिक होनी चाहिए. जिसमें सभी की सहमति होनी बेहद जरूरी हो. उन्होंने कहा इस पार्टी में जो भी प्रत्याशी होगा वो जनता की बात करें. वो लोकतंत्र में विश्वास करने वाले लोग हों. दीपक ने कहा जिस सोच से उत्तराखंड की स्थापना हुई है उसी सोच को लेकर वह एक राजनैतिक संगठन बनाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

दीपक बल्यूटिया ने कहा एनडी तिवारी के नाम से बनने वाले राजनीतिक बैनर के तले एनडी तिवारी के सपनों को सरकार करने का काम किया जाएगा. उन्होंने नवगठित पार्टी क्षेत्रीय पार्टी के तौर पर बनाई जाएगी. जिसमें क्षेत्रीय मुद्दों को शामिल किया जाएगा. उन्होंने कहा जो भी लोग नारायण दत्त तिवारी को सोच को आगे बढ़ने का काम करेंगे उनका पार्टी में स्वागत किया जाएगा. उन्होंने कहा पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के शुभचिंतक और प्रशासक भारी संख्या में उत्तराखंड के साथ-साथ पूरे देश में हैं. इन सभी के विचार और सहयोग से आगे का कदम बढ़ाया जाएगा.