Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • ‘महात्माजी अब शादी करिए’, राहुल से बोले लालू यादव, कहा – हम सब चलेंगे बारात मे, देखें VIDEO

‘महात्माजी अब शादी करिए’, राहुल से बोले लालू यादव, कहा – हम सब चलेंगे बारात मे, देखें VIDEO

By on June 24, 2023 0 177 Views

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को विपक्ष की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जल्द शादी करने की सलाह दी। लालू यादव ने कहा, महात्माजी शादी तो करिए। दाढ़ी बढ़ाकर कहां घूम रहे हैं। हमारी बात मानिए शादी तो करिए। मम्मी आपकी कहती थीं मेरी बात नहीं मानता है शादी आप लोग करवाइए। अभी भी समय बीता नहीं है। शादी करिए हम लोग बारात चलेंगे। पक्का करना पड़ेगी। आपकी उम्र कहां बीती है। दाढ़ी बढ़ा लिए हैं, अब कटवा लीजिए। नीतीश जी यही राय है, दाढ़ी छोटा कर लीजिए।’ लालू यादव की यह बात सुनकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत विपक्ष के अन्य नेता हंस पड़े। राहुल गांधी ने जवाब दिया अब आपने कहा है तो हो ही जाएगी। लालू यादव ने राहुल गांधी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा में बहुत अच्छा काम किया और अडानी समूह विवाद पर लोकसभा में अच्छा भाषण दिया।

हनुमानजी हमारे साथ हैं- लालू यादव

राजद नेता लालू यादव ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी हनुमान के नाम पर लड़ती थी। लेकिन अब, हनुमान जी हमारे साथ हैं। लालू ने राहुल गांधी से कहा कि बहुत दिनों के बाद मैं तुमसे मिल रहा हूं। हम शिमला में भविष्य के रोड मैप पर चर्चा करेंगे। लोग कहते थे विपक्ष बंटा रहता है और वोट बंट जाते हैं। हम अब एकजुट हैं।

राहुल बोले- हमारे कुछ मतभेद, मगर हम साथ

शुक्रवार को 15 विपक्षी दलों ने भाजपा को हराने के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने और अपने मतभेदों को भुलाकर लचीलेपन के साथ काम करने का संकल्प लिया। लगभग ढाई घंटे की बैठक के बाद एक संयुक्त कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हम सभी साथ हैं। अब अगली बैठक शिमला में होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा की कि विपक्षी नेताओं की अगली बैठक अगले महीने हिमाचल प्रदेश के शिमला में होगी। राहुल गांधी ने कहा कि हमारे बीच कुछ मतभेद हो सकते हैं लेकिन हमने लचीलेपन के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है और अपनी विचारधारा की रक्षा के लिए काम करेंगे।