Breaking News
  • Home
  • नार्मल
  • तोते मे अटकी इंसान की जान ! ढूँढने वाले को मिलेगा इनाम 5 हज़ार, दर्ज कराई गई थाने मे गुमशुडगी की FIR…

तोते मे अटकी इंसान की जान ! ढूँढने वाले को मिलेगा इनाम 5 हज़ार, दर्ज कराई गई थाने मे गुमशुडगी की FIR…

By on August 19, 2023 0 279 Views

बैतूल : मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक तोता एक व्यक्ति को दगा दे गया है. दरअसल युवक अपने तोते को पुलिस ग्राउंड में छोडक़र क्रिकेट मैच खेलने लगा था. युवक को विश्वास था कि तोता नहीं उड़ेगा, लेकिन तोड़ा उड़ गया. युवक द्वारा तोते को बहुत ढूंढा गया. कोतवाली थाने में रिपोर्ट भी दर्ज करा दी है. अब युवक ने तोता ढूंढकर लाने वाले को 5 हजार रुपए देने की घोषणा कर दी है.

बैतूल के सोनाघाटी निवासी कमल पारधी 16 अगस्त को पुलिस ग्राउंड में अपने तीन वर्षीय तोते को लेकर पहुंचे थे. कमल अपने तोते को ग्राउंड में छोडक़र क्रिकेट मैच खेलने लगा था, इसी दौरान उनके तोते को कोई उठा ले गया, या फिर तोता उड़ गया. कमल पारधी ने आसपास तोते को बहुत खोजा लेकिन तोता नहीं मिला. आखिरकार कमल पारधी ने तोते की गुमशुदगी बैतूल थाने में दर्ज कराई.

5 हजार का इनाम

बता दें कमल पारधी व उनके परिजन को इस तोते से बहुत लगाव हो गया था. यह तोता कमल पारधी के परिवार के साथ पिछले 3 साल से रह रहा था. अधिक लगाव होने के चलते कमल पारधी ने अब इनाम की घोषणा की है. उनकी घोषणा अनुसार जो भी तोते को ढूंढ कर लाएगा उसे कमल पारधी द्वारा 5 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा.

दमोह में रखा था 10 का इनाम

इससे पहले दमोह में सोनी परिवार के यहां पला बढ़ा एक तोता उड़ गया था. सोनी परिवार द्वारा तोते की खोजबीन के लिए शहर में अनाउंसमेंट करवाया था साथ ही दीवारों पर पोस्टर भी चस्पा किए थे. इतना ही नहीं सोनी परिवार द्वारा दमोह थाने में शिकायत भी दर्ज कराकर पुलिस से मदद मांगी थी. जब बात नहीं बनी तो सोनी परिवार द्वारा तोते की खोज के लिए 10 हजार रुपए इनाम की घोषणा कर दी थी. दमोह के इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले सोनी परिवार का तोता उड़ जाने की वजह से परिवार के बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल था. अब बैतूल में तोते की मिसिंग की खबर सामने आई है.