Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • 4 फीट गहरे पानी में डूबती रही पत्नी, पति करता रहा मरने का इंतजार, फिर…

4 फीट गहरे पानी में डूबती रही पत्नी, पति करता रहा मरने का इंतजार, फिर…

By on September 26, 2023 0 385 Views

टोंक: राजस्थान के टोंक में एक महिला को तालाब में डूबता देख उसके पति ने बचाने का प्रयास तक नहीं किया. पति उसे डूबते देख रहा था. यह बात सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन यह खबर सच है. यह मामला है मेहंदवास थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा गांव का. जहां बाइक स्लिप होने के बाद महिला तालाब में जा गिरी. पत्नी को बचाने की जगह पति उसके मरने का इंतजार करता रहा.

घटना सोमवार शाम करीब 8 बजे की है. जानकारी के मुताबिक, कीमत राज मीणा और उसकी पत्नी कुसुम अपने गांव नोंदपुरा से बाईक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे. तभी रास्ते में उनकी बाइक फिसल गई. कीमत राज वहीं गिर गया, जबकि उसकी पत्नी पास के तालाब में जा गिरी. थोड़ी देर बाद पति जोर-जोर से चीखने लगा कि मेरी पत्नी पानी में डूबकर मर गई.

उसका शोर सुनकर आस-पास के लोग वहां आ पहुंचे. लोगों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पति कीमत राज से जब पुलिस ने पूरी कहानी सुनी तो उन्हें काफी अजीब लगा. पति के मुताबिक, उसकी पत्नी 10 फीट गहरे पानी में गिर गई थी, इसलिए वह उसे नहीं बचा पाया.

पुलिस ने जब उस जगह को देखा तो पाया कि पानी 10 फीट गहरा नहीं, बल्कि 4 फीट ही गहरा था. पति चाहता तो पत्नी को बचा सकता था. उस जगह पुलिस को महिला के संघर्ष के निशान भी मिले. यानि महिला ने बचने के लिए काफी कोशिश की थी. लेकिन वह बच नहीं पाई.

पुलिस को पति की कहानी पर शक हुआ. उधर, जब इस बात की सूचना मृतका के परिवार वालों को दी गई तो उन्होंने कहा कि ये कोई हादसा नहीं है. बल्कि, कीमत ने खुद अपनी पत्नी की हत्या की है. पुलिस ने परिजनों से पूछा कि आप ऐसा क्यों कह रहे हैं तो उन्होंने चौंकाने वाली कहानी पुलिसको सुनाई.

परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी कुसुम की शादी कोयंबटूर में रेलवे विभाग में तैनात कीमत राज से 2 साल पहले हुई थी. तब से अभी तक वह दहेज में 10 लाख रुपए ले चुका था और उसकी मांग लगातार बढ़ती जा रही थी. कुसुम के माता पिता ने कीमत राज पर अन्य कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाए.

मृतका के पति पर लगाए अवैध संबंधों के आरोप

मृतका के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने उन्हें बताया था कि कीमत राज के अपने छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध हैं और वह कई बार दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख चुकी है. जिस पर महिला ने ऐतराज भी जताया था. लेकिन फिर भी पति नहीं माना.

दहेज और हत्या का मामला दर्ज

थानाधिकारी धर्मेश दायमा ने बताया कि पूरा मामला संदेहास्पद नजर आने से दहेज और हत्या का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले में पति के अलावा ससुराल पक्ष के कुछ लोगों को डिटेन करते हुए पूछताछ शुरू कर दी है. साथ ही मृतका की 8 माह की बेटी को भी उसके नाना-नानी को सौंप दिया गया है.