Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • एक उम्मीद है की कामयाब होगा लाल बोतलों का टोटका ! यहाँ घरों के बाहर लोगों ने लाइन से रखीं बोतलें…ये है कारण

एक उम्मीद है की कामयाब होगा लाल बोतलों का टोटका ! यहाँ घरों के बाहर लोगों ने लाइन से रखीं बोतलें…ये है कारण

By on August 18, 2023 0 194 Views

कानपुर. कानपुर में कुछ मोहल्लों में एक अलग टोटका देखने को मिल रहा है. घर की महिलाएं अपने घरों के बाहर बोतल में लाल रंग भरकर रख रही हैं. ताकि उनके घर के बाहर कोई आवारा जानवर गंदगी ना करें. यह टोटका देखते-देखते पूरे कानपुर में कई जगह फैल गया है. इसका ना तो कोई वैज्ञानिक तत्व है ना ही इस तरीके का कोई मामला आज तक सामने आया है.

कानपुर का यह टोटका देखते-देखते देशभर में वायरल हो रहा है. हर कोई हैरान है कि आखिर लोग अपने घरों के बाहर लाल रंग बोतलों में भरकर क्यों रख रहे हैं. वहीं कानपुर के जिन इलाकों में यह बोतल रखी गई है. वहां के लोगों का कहना है कि उनके घर की महिलाओं को किसी ने कहा था कि बोतल में लाल रंग भरकर रखने से जानवर घर के बाहर गंदगी नहीं करते हैं. जिसके बाद बोतले रखी गई हैं. देखते-देखते एक मोहल्ले से दूसरे मोहल्ले में भी यह देखने को मिल रहा है.

लाइन से रखी गई बोतलें

कानपुर के कल्याणपुर रावतपुर और मतवानपुर इलाके में यह टोटका देखने को मिल रहा है. कानपुर एक स्मार्ट सिटी है और इस तरीके के टोटके का ना तो कोई वैज्ञानिक जुड़ाव है ना तो कोई डॉक्टरी परामर्श. इसके बावजूद कानपुर जैसे शहर में लोग इस तरीके का टोटका कर रहे हैं. वहीं जो तस्वीर है उसमें दिख भी रहा है कि जिस मोहल्ले में यह बोतले लाइन पर रखी हुई हैं, वो गली बिलकुल साफ-सुथरी पड़ी हुई है.

लोगों का भ्रम ऐसा करने से नहीं आएंगे जानवर

देखते ही देखते इन लाल बोतलों का टोटका पूरे कानपुर में वायरल हो रहा है. लोग बड़ी संख्या में इसको अपना भी रहे हैं. सबसे पहले यह कल्याणपुर इलाके में टोटका शुरू हुआ था. जिसके बाद आसपास के इलाकों रावतपुर, मस्वानपुर में भी लोग यह टोटका करने लगे. अब कानपुर के कई इलाकों में इस तरीके की तस्वीरें सामने आ रही हैं.