Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • पटाखा खरीदकर बाइक से घर जा रहे थे बाप-बेटे, तभी हो गया पटाखों मे धमाका, 6 लोग पहुंचे अस्पताल…

पटाखा खरीदकर बाइक से घर जा रहे थे बाप-बेटे, तभी हो गया पटाखों मे धमाका, 6 लोग पहुंचे अस्पताल…

By on October 28, 2023 0 177 Views

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज में पटाखा बम फटने से 6 लोग बुरी तरह घायल हो गए. पटाखा (बम) के फटने की पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. दरअसल नेपाल सीमा के पास बाप-बेटे पटाखा खरीदकर कर अपने घर जा रहे थे.  इसी दौरान उसमें धमाका हो जिसमें 6 लोग घायल हो गए. यह घटना नेपाल सीमा के पास कोल्हुई में हुई. पटाखा बम के फटने से घायल हुए सभी लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां सभी की हालत खतरे से बाहर है. अब पुलिस पटाखा बेचने वाले व्यापारी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में जुट गई है.

पटाखा खरीदकर बाइक से जा रहे थे बाप-बेटे

दरअसल महराजगंज में बाइक से पटाखा ले जाते समय बीच बाजार में अचानक से धमाका हो गया था जिसमें बाप-बेटे के अलावा वहां से गुजर रहे 4 राहगीर घायल हो गए थे. यह धमाका इतना तेज हुआ था कि मौके पर सिर्फ धुआं ही दिखाई दे रहा था. मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

धुआं छट जाने के बाद आस-पास के लोगों ने देखा तो 06 लोग घायल अवस्था में पड़े हुए थे जिसकी सूचना पुलिस को दी गई. सीमा से सटे क्षेत्र में धमाका होने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे जिसके बाद पुलिस फौरन जांच में जुट गई. जब पुलिस ने साफ किया कि ये धमाका पटाखा बम में हुआ था तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

घटना को लेकर पुलिस की तरफ से बताया गया कि संजय मौर्य और उनका बेटा दिवाली के लिए पटाखा बम खरीद कर घर ले जा रहे थे. उनके झोले में रखा पटाखा बम अचानक से फट गया जिसमें कई लोग घायल हो गए.

बिना लाइसेंस पटाखा बेच रहा था दुकानदार, केस दर्ज

पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि घायल बाप-बेटे ने कोल्हुई निवासी और पटाखा व्यवसायी हरिराम जायसवाल से बाइस सौ रुपये का पटाखा खरीदा था. इनके पास पटाखा बेचने का न तो स्थायी लाइसेंस है और न ही अस्थाई लाइसेंस. अब दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

बीते साल का पटाखा बेच रहा था दुकानदार

वहीं महराजगंज के एसपी डॉ. कौस्तुभ ने कहा कि कोल्हुई पुलिस को शाम करीब पांच बजे सूचना मिली कि एक मोटरसाइकिल से पिता-पुत्र जब जा रहे थे तो उनके पटाखे में अचानक से विस्फोट हो गया. पुलिस द्वारा जब जांच की गई तो पता चला कि पटाखा दुकानदार के पास इसे बेचने का लाइसेंस नहीं था. वो बीते साल का बचा हुआ पटाखा बेच रहा था. दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.