Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • शर्मनाक: पैसे के लालची पति ने इलाज के बहाने बेच दी पत्नी की किडनी, रचा ली दूसरी शादी…

शर्मनाक: पैसे के लालची पति ने इलाज के बहाने बेच दी पत्नी की किडनी, रचा ली दूसरी शादी…

By on August 26, 2022 0 180 Views

भुवनेश्वर: जिसे वह जान से भी ज्यादा प्यार करती थी, जिसके साथ हाथ मिलाकर चलने की उम्मीद करती थी, उसी ने उसे बीच रास्ते में ही धोखा दे दिया। शादी के 12 साल बाद पति ने पत्नी की आस्था में जहर घोल दिया। पैसे की लालच पति ने अपनी पत्नी को बिना बताये धोखे से उसकी किडनी को ही बेच दिया। यह दुर्लभ घटना ओडिशा के मालकानगिरी जिले के टाउन थाना अन्तर्गत कोटामोटा गांव में घटी है। अब लाचार पत्नी ने न्याय के लिए थाने पहुंची है।

12 साल पहले किया था प्रेम विवाह

खबर के मुताबिक कोटामोटा गांव के प्रशांत कुंडू और रंजीता कुंडू 12 साल पहले प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद इनकी दो संतान हुई एक बेटा और एक बेटी। दोनों पति-पत्नी सामान्य रूप से अपने जीवन का गुजारा कर ही रहे थे कि परिवार में कलह शुरू हो गई। प्रशांत एवं उसकी बहन ने पैसे के लिए रंजिता को परेशान करने लगे। वर्ष 2018 में रंजीता को किडनी में स्टोन होने की बात कहकर ननद और उसके पति रंजीता को इलाज के लिए भुवनेश्वर ले आए।

टेस्‍ट के बहाने निकलवा दी किडनी

भुवनेश्वर में एक निजी अस्पताल में रक्त परीक्षण कराने के साथ अन्य जांच करने की बात कहकर उसे भर्ती करा दिए। रंजिता ने कहा है कि यहीं पर परीक्षण के बहाने मेरी किडनी को निकाल लिया गया। रंजीता ने आरोप लगाया है कि इसके लिए मेरी अनुमति नहीं ली और मेरी बिना जानकारी के प्रशांत ने किडनी को एमवी.38 गांव के एक शिक्षक को बेच दिया। बदले में जो पैसा मिला उसे पति और ननद दोनों ने खर्च कर दिए। एक किडनी होने से मेरी तबियत हमेशा खराब रहने लगी। ऐसे में अपने दो बच्चों का पालन-पोषण कैसे करूंगी, इसकी चिंता में मुझे सता रही है।

पति ने रचा ली दूसरी शादी

रंजीता अब अपने बच्चे के साथ अपने पिता के घर में रह रही है। अपनी बीमारी के कारण काम करने में असमर्थ हो गई है। वहीं, पति प्रशांत ने इस बीच दूसरी शादी कर ली है। ऐसे में रंजीता ने बुधवार को पति और ननद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए थाने में गुहार लगायी है।

रंजीता ने कहा है कि पति, ननद ने मुझे रक्त परीक्षण करने के लिए कह कर मेरी किडनी चुरा ली। मेरा बच्चे अभी छोटे हैं। मैं काम नहीं कर पा रही हूं। बच्चे का पालन पोषण कैसे करूंगी। मुझे न्याय चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।

डरा धमकाकर कर ली किडनी की चोरी

इस संदर्भ में सामाजिक कार्यकर्ता शरत बुरुदा ने कहा है कि रंजिता को डरा धमकाकर उनके पति ने उनकी अज्ञानता में उनकी किडनी बेच दी है। इस किडनी को एक शिक्षक के शरीर में प्रत्यारोपित किया गया है। यह गलत तरीके से प्रमाणित करके किया गया है।

इस रैकेट में जो लोग भी शामिल हैं, डरा धमकाकर किडनी चोरी की है, उन्हें पकड़ने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

दोषी के खिलाफ कार्रवाई

गौरतलब है कि रंजिता ने पहली बार जुलाई महीने में थाने में इस संदर्भ में शिकायत दर्ज करायी थी, मगर तब पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया था। इसके बाद बुधवार को वह फिर थाने आकर न्याय की गुहार लगायी हैं।

मालकानगिरी आदर्श थाना अधिकारी रिगन किंडा ने कहा है कि इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है, मामला की जांच की जा रही है। दोषी के खिलाफ कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।