Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • शीतकालीन सत्र को लेकर स्पीकर ने की सर्वदलीय बैठक, 9 नवंबर को गैरसैंण में जुटेंगे सभी विधायक…

शीतकालीन सत्र को लेकर स्पीकर ने की सर्वदलीय बैठक, 9 नवंबर को गैरसैंण में जुटेंगे सभी विधायक…

By on November 1, 2022 0 91 Views

देहरादूनः आगामी विधानसभा सत्र को लेकर स्पीकर ऋतु खंडूड़ी की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक हुई. बैठक में आगामी सत्र से जुड़े विभिन्न विषयों को लेकर सभी दलों के नेताओं के बीच चर्चा और वार्ता हुई. खासकर शीतकालीन सत्र के तिथि और आयोजन स्थल को लेकर गहन मंथन किया गया. इस बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, बहुजन समाज पार्टी से मो. शहजाद और निर्दलीय विधायक संजय डोभाल आदि शामिल रहे. देहरादून में आयोजित सर्वदलीय बैठक में खासकर आगामी विधानसभा सत्र को गैरसैंण या देहरादून में आहुत किए जाने संबंधित विषय पर बातचीत हुई. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने बैठक के दौरान आने वाले सत्र में सभी दल के नेताओं से सदन को शांतिपूर्वक एवं सुचारू रूप से संचालित किए जाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की. जिससे सदन की कार्यवाही को सुगमतापूर्वक चलाया जा सके. स्पीकर खंडूड़ी ने कहा कि प्रदेश के विकास और जनहित में उठाए गए मुद्दों पर सदन में सकारात्मक चर्चा होगी. वो सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी सदस्यों को साथ लेकर समान अवसर प्रदान करेंगी. वहीं, उन्होंने कहा कि आगामी 9 नवंबर को गैरसैंण में राज्य स्थापना दिवस  मनाया जाएगा.

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि उन्होंने बैठक में सरकार के समक्ष सत्र को गैरसैंण या देहरादून में आहूत किए जाने के संबंध में अपनी बात रखी है. जिस पर सरकार की ओर से निर्णय लिया जाना है कि सत्र गैरसैंण में हो या फिर देहरादून में. उन्होंने कहा कि विधानसभा सचिवालय भराड़ीसैंण और विधानसभा भवन देहरादून किसी में भी सत्र संचालित किए जाने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है. आगामी सत्र 16 दिसंबर से पहले आहूत किया जाना है.

उन्होंने बताया कि सर्वदलीय बैठक के दौरान निर्दलीय विधायकों को आमंत्रित सदस्य के रूप में बुलाया गया था. सदन प्रदेश की सामूहिक आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है. यह सदस्यों की जिम्मेदारी है कि वे सदन की मर्यादा और नियमों के बीच उन लोगों की चिंताओं को आवाज दें, जिनका वे प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने कहा कि सदन सभी सदस्यों का है और वो सभी को कार्यवाही में भाग लेने के लिए पर्याप्त अवसर देंगी. ताकि जनहित के अधिक से अधिक मुद्दों पर चर्चा की जा सके.