Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • देहरादून मैराथन 2022 का सीएम धामी ने किया फ्लैग ऑफ, खुद भी लगाई दौड़, कैलाश खेर बोले – उत्तराखंड देवों की भूमि है

देहरादून मैराथन 2022 का सीएम धामी ने किया फ्लैग ऑफ, खुद भी लगाई दौड़, कैलाश खेर बोले – उत्तराखंड देवों की भूमि है

By on October 30, 2022 0 90 Views

देहरादूनः आजादी का अमृत महोत्सव के तहत रन फॉर यूनिटी अगेंस्ट ड्रग्स (Run For Unity Against Drugs) को लेकर देहरादून मैराथन 2022 का आयोजन किया गया. जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. खुद सीएम धामी, डीजीपी अशोक कुमार ने भी दौड़ लगाई. मैराथन में 12 देशों के एथलीट समेत देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. वहीं, भारतीय प्लेबैक सिंगर और संगीतकार कैलाश खेर (Singer Kailash Kher) ने अपनी प्रस्तुतियां दी. दरअसल, उत्तराखंड को साल 2025 तक नशा मुक्त करने का लक्ष्य (Mission Drugs Free Devboomi) रखा गया है. इसी कड़ी में उत्तराखंड पुलिस और द हंस फाउंडेशन की ओर से देहरादून मैराथन के चौथे संस्करण (Dehradun Marathon 2022) का आयोजन कराया जा रहा है. इस मैराथन में भाग लेने के लिए 12 देशों के 104 विदेशी एथलीट, भारत के 24 राज्यों के अलावा 4 केंद्र शासित प्रदेश के 13,540 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

मैराथन में विदेशी एथलीटों ने किया प्रतिभाग

मैराथन में अफगानिस्तान, ब्रिटेन, बेलीज, अमेरिका, पेरू, अंडोरा, नेपाल, डोमिनिकन रिपब्लिक, अल्जीरिया, दक्षिण सूडान, सोमालिया और इथोपिया के एथलीटों ने भाग लिया. इसके अलावा भारत के 24 राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. मैराथन में कई श्रेणियों में विजेता प्रतिभागियों को 10 लाख रुपए और सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे.

कैलाश खेर बोले यह देवभूमि है दैत्य का काम न करें

सिंगर कैलाश खेर ने कहा कि उत्तराखंड देवों की भूमि है. यहां की कंदराएं देवभूमि है. वो खुद भी ऋषिकेश में पले और बढ़े हैं. यहां देवता होने चाहिए. ऐसे में यहां दैत्य जैसा काम नहीं करना चाहिए. नशा से अपना नुकसान न करें. ऐसे में उत्तराखंड को नशा मुक्त और एकता के सूत्र में बांधनी चाहिए.