Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • पीसीएस अफसर अशोक कुमार और पंकज को मिली केदारनाथ-बदरीनाथ की जिम्मेदारी, यात्रा मजिस्ट्रेट किया गया नियुक्त

पीसीएस अफसर अशोक कुमार और पंकज को मिली केदारनाथ-बदरीनाथ की जिम्मेदारी, यात्रा मजिस्ट्रेट किया गया नियुक्त

By on May 26, 2024 0 141 Views

देहरादून: उत्तराखंड चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए शासन की तरफ से कई कदम उठाए गए है, ताकी श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े और व्यवस्थाएं भी सुचारू रूप से जारी रहे. इसी क्रम में उत्तराखंड सरकार ने 26 मई से 6 जून तक बदरीनाथ धाम में यात्रा मजिस्ट्रेट के रूप में अशोक कुमार पांडे और केदरानाथ धाम में पंकज कुमार उपाध्याय को तैनात किया है.

नैनीताल जिले के मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पांडे को बदरीनाथ धाम में यात्रा मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, उधमसिंह नगर जिले के अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज कुमार उपाध्याय को केदारनाथ में यात्रा मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी मिली है.

बता दें कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा में इस बार बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है. भक्तों का उत्साह देखकर लग रहा है कि इस साल 2024 में उत्तराखंड चारधाम यात्रा अपने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी. सबसे ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ धाम पहुंच रहे है. केदारनाथ धाम के कपाट दस मई को खुले थे. बीते 16 दिनों में केदारनाथ धाम में पांच लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके है. ऐसा ही कुछ हाल बदरीनाथ धाम का भी है. यहां भी अभीतक 2.50 लाख के करीब भक्त दर्शन कर चुके है. बदरीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खुले थे.

वहीं सरकार को उम्मीद है कि इस हफ्ते बड़ी संख्या में श्रद्धालु चारधाम में दर्शन करने आएगे. इसीलिए सरकार ने पीसीएस अफसर पंकज कुमार उपाध्याय और अशोक कुमार पांडे को बदरीनाथ व केदरानाथ धाम में यात्रा मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है. दोनों अधिकारियों को धाम में व्यवस्थाओं को बनाए रखने की जिम्मेदारी दी गई है, ताकी यात्रा सुचारू रूप से चलती रहे.