Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने तेज की तैयारियां, घोषणा पत्र को लेकर लिए सुझाव

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने तेज की तैयारियां, घोषणा पत्र को लेकर लिए सुझाव

By on January 28, 2024 0 212 Views

देहरादून: कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में देहरादून के रेस कोर्स स्थित अमरीक हाल में कांग्रेस ने घोषणा पत्र सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और आईसीसी मेनिफेस्टो कमेटी के संयोजक टीएस देव, सीडब्ल्यूसी सदस्य गुरदीप सिंह सप्पल, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल समेत कई नेताओं ने शिरकत की. बैठक में तमाम नेताओं से घोषणा पत्र को लेकर सुझाव लिए गए.

बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और इंडिया गठबंधन के सहयोगी और सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधियों से भी मेनिफेस्टो के लिए सुझाव लिए गए. बैठक के बाद मेनिफेस्टो कमेटी के संयोजक और छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस देव का कहना है कि लोकसभा को लेकर घोषणा पत्र बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने एक समिति बनाई है. उसके संयोजक के रूप में हम उत्तराखंड के सभी पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों, इंडिविजुअल संगठनों के सदस्य और प्रतिनिधि सभी से राय लेने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि देहरादून में सार्थक बैठक हुई है और इसमें कई नेताओं से मेनिफेस्टो को लेकर सुझाव आए हैं.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य गुरदीप सिंह सतपाल का कहना है कि लोकसभा चुनाव सामने हैं, ऐसे में कांग्रेस पार्टी देश भर में लोगों के बीच पहुंचकर घोषणा पत्र को लेकर सुझाव ले रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हाल ही के दिनों में सभी राज्यों के नेताओं से रिव्यू मीटिंग ली है. इस बार कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर देने जा रही है.