Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत देश में चौथे नंबर पर उत्तराखंड भाजपा, अब तक 1 लाख से ज्यादा मतदाताओं से कर चुकी जनसंपर्क

लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत देश में चौथे नंबर पर उत्तराखंड भाजपा, अब तक 1 लाख से ज्यादा मतदाताओं से कर चुकी जनसंपर्क

By on March 22, 2024 0 284 Views

देहरादून: बीजेपी उत्तराखंड में बड़ी चुनावी सभाओं के साथ 7 हजार स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं आयोजित करने जा रही है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के निर्देशों के अलावा मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायकों, पदाधिकारियों की सहभागिता के साथ बूथ स्तर तक होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी है.

270 मंडलों में 5040 कार्यकर्ताओं ने किया 102,785 लोगों से संपर्क

बीजेपी के प्रदेश मीडिया सेंटर में रूटीन ब्रीफिंग में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने विभिन्न सांगठनिक कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने लाभार्थी संपर्क अभियान की सफलता पर खुशी जताते हुए बताया कि 270 मंडलों में 5,040 कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास से अब तक 102,785 से संपर्क किया गया है. उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, उत्तराखंड इस अभियान में देशभर में चौथे स्थान पर आया है. अब आगे इसे बूथ स्तर तक ले जाते हुए इसमें गुणात्मक सुधार लाया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रति कार्यकर्ता 10 लाभार्थी के लक्ष्य के सापेक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष जफर आलम अंसारी द्वारा सबसे अधिक 87 लोगों से संपर्क किया गया. इसके अतिरिक्त किसान मोर्चा के अंजू देवी ने 81 एवं युवा मोर्चा के डॉक्टर नीरज पंत ने 80 लाभार्थियों से संपर्क किया.

7 हजार नुक्कड़ सभाएं और वोटर लिस्ट के एक एक पन्ने की सेल्फी

इसके अलावा पार्टी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई वर्चुअल बैठक के बारे में बताया कि प्रदेश में बड़ी जनसभाओं के अलावा नुक्कड़ सभाओं को भी बड़े पैमाने पर किया जाएगा. जिसके तहत प्रति विधानसभा सीट 100 के अनुसार कुल 7,000 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जाएगा. इनमें मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री, विधायक समेत 7,000 कार्यकर्ता अनिवार्य रूप से शिरकत करेंगे. पार्टी इन चुनावों में एक नए अभियान ‘में भी हूं पन्ना प्रमुख’ कार्ययोजना के साथ उतर रही है. जिसके तहत बूथ संपर्क की स्थिति तक प्रत्येक पन्ने पर जिस भी पदाधिकारी का नाम दर्ज होगा, वह वहां की बैठकों में शामिल होगा. साथ ही पन्ना प्रमुख वोटर लिस्ट के एक पन्ने के साथ सेल्फी खींचकर सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी को अपलोड करेगा.

धामी सरकार के 2 साल के कार्यकाल और पार्टी स्थापना दिवस पर विशेष आयोजन

23 मार्च को उत्तराखंड में धामी सरकार के 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है. इस मौके पर विशेष कार्यक्रमों में सभी संगठनात्मक जिला मुख्यालयों पर प्रेस वार्ता एवं गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. देहरादून महानगर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तरकाशी में प्रेमचंद अग्रवाल और महामंत्री आदित्य कोठारी, चमोली में मंत्री गणेश जोशी, रुद्रप्रयाग में सतपाल महाराज, टिहरी में सुबोध उनियाल, देहरादून ग्रामीण में माला राज्य लक्ष्मी शाह, ऋषिकेश में नरेश बंसल, हरिद्वार में डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक, रुड़की में त्रिवेंद्र सिंह रावत, पौड़ी में डॉक्टर धन सिंह रावत और पुष्कर काला, पिथौरागढ़ में अजय टम्टा, कोटद्वार में तीरथ सिंह रावत, बागेश्वर में खिलेंद्र चौधरी, रानीखेत में राजेंद्र बिष्ट, अल्मोड़ा में रेखा आर्य, चंपावत में सुरेश जोशी, नैनीताल में अजय भट्ट, काशीपुर में बंशीधर भगत, उधम सिंहनगर में सौरभ बहुगुणा इन कार्यक्रमों को करेंगे.

महेंद्र भट्ट ने बताया कि इसके अलावा 6 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस को प्रत्येक कार्यकर्ता ‘हर घर कमल’ के नारों के साथ मनाएगा. इसके बाद 6 से 12 अप्रैल तक अंबेडकर जयंती तक व्यापक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. साथ ही 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले 154,259 और 100 वर्ष उम्र वाले 1,411 मतदाताओं से आशीर्वाद प्राप्त किया जाएगा.