Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • पकड़ो अभी जिंदा है, बच जाएगी… सरयू में डूब रही बच्ची को बचाने कूदा बहादुर युवक, फिर जो हुआ जानिए और देखिये viral video

पकड़ो अभी जिंदा है, बच जाएगी… सरयू में डूब रही बच्ची को बचाने कूदा बहादुर युवक, फिर जो हुआ जानिए और देखिये viral video

By on June 27, 2023 0 185 Views

बहराइच: पकड़ लाओ, अभी जिंदा है, बच जाएगी। ये आवाज सरयू नदी के किनारे जोर-जोर से आ रही थी। बहराइच में सरयू नदी में एक बच्ची जिंदा रहने के लिए जद्दोजहद कर रही थी और कुछ लोग उसे बचाने का प्रयास कर रहे थे। दरअसल सरयू के किनारे दो बच्चियां मवेशी को चरा रही थीं।तभी एक बच्ची पानी पीने गई और उसका पैर फिसल गया। बच्ची गहरे पानी में चली गई। नदी में बच्ची जिंदा रहने के लिए आधे घंटे तक जद्दोजहद करती रही।गनीमत ये थी कि वो थोड़ा बहुत तैरना जानती थी। इससे बच्ची नदी में अपने आपको जिंदा रखने में सफल रही। इस बीच एक युवक ने उसे नदी से बाहर निकाला।

कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के पास सरयू किनारे बच्चियां मवेशी चराई गईं थीं। ग्राम सभा चफरिया के ओरीपुरवा 14 वर्षीय रेहाना अपनी बहन के साथ वहां गई थी। बच्ची प्यास बुझाने के लिए सरयू किनारे पानी पीने चली गई। यहां अचानक वो फिसलकर तेज बहाव में पहुंच गई। नदी किनारे खड़ी उसकी बहन मदद के लिए चिल्लाने लगी। तब कुछ युवक नदी में कूदे और उसको सुरक्षित निकाल लाए। बच्ची पानी से बाहर आई तो बेसुध थी। स्थानीय डॉक्टर टीके मौर्या ने उसका इलाज किया और वो ठीक हो गई। इस रेस्क्यू ऑपरेशन का एक स्थानीय युवक रज़ा अंसारी ने वीडियो बना लिया था, जो वायरल हो रहा है।

मुश्किल से बच पाई बच्ची की जान

स्थानीय लोगों ने बताया कि बच्ची बहुत ज्यादा थक गई थी। युवक उसे बचाने के लिए नदी में कूदा तो वो लिपटने लगी। इससे युवक डूबने के डर से बाहर आ गया। दोबारा युवक बगल के घर से एक रस्सी लाया, जिसे लड़की तरफ फेका। रस्सी की मदद से युवक ने बच्ची को बाहर निकाला और उसकी जान बच गई।