Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • सिलक्यारा टनल मुद्दे पर करन माहरा ने उठाए सवाल, कहा- सरकार ने विशेषज्ञों के अनुभव को किया नजर अंदाज

सिलक्यारा टनल मुद्दे पर करन माहरा ने उठाए सवाल, कहा- सरकार ने विशेषज्ञों के अनुभव को किया नजर अंदाज

By on November 28, 2023 0 216 Views

देहरादून: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने आज कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इसी बीच उन्होंने उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल मुद्दे को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरकाशी टनल हादसे को लेकर 17 दिन बाद पहली बार कुछ बोले हैं, क्योंकि भाजपा को हर मुद्दे पर इवेंट बनाने में महारथ हासिल है. उन्होंने कहा कि इससे जाहिर होता है कि इवेंट पक चुका है और यही संकेत मिल रहे हैं कि आज उत्तरकाशी से कोई सुखद खबर आ सकती है.

सिलक्यारा टनल प्रोजेक्ट को बताया अदानी समूह का

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए टनल प्रोजेक्ट को अदानी समूह का बताया है. उन्होंने कहा कि पीसी नवानी, के एस वल्दिया जैसे विशेषज्ञों को हिमालय क्षेत्र में काम करने का लंबा अनुभव है.विशेषज्ञ पीसी नवानी को टिहरी बांध परियोजना में 20 किलोमीटर की लंबी सुरंग बनाने का अनुभव है. इस सुरंग को नवानी की देखरेख में बनाया गया था. उन्होंने भी लघु हिमालयी क्षेत्र को लेकर अपनी चिताएं समय-समय पर जाहिर की हैं, लेकिन इस पर सरकार ने कभी संज्ञान नहीं लिया.

विशेषज्ञों को नजर अंदाज करने का लगाया आरोप

विशेषज्ञ एस वल्दिया ने भी अपनी पुस्तक में जिक्र किया है कि हिमालय क्षेत्र में किस-किस प्रकार की दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन इसके बावजूद सरकार ने इन विशेषज्ञों के अनुभवों को नजर अंदाज किया. इसके अलावा माहरा ने यह भी आरोप लगाया कि टनल प्रोजेक्ट में एनजीटी पूरी तरह से नदारद रही. उन्होंने कहा कि टनल में मजदूरों को फंसे 17 दिन हो गए हैं, लेकिन सरकार ने अब तक संबंधित अधिकारियों या फिर कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. जिससे लगातार भाजपा संगठन और सरकार बचने का काम कर रही है. निर्माणाधीन टनल में सेफ्टी मेजर का भी ध्यान नहीं रखा गया है, जो कि सरकार की बड़ी लापरवाही है.