Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • विजयपाल सजवाण और मालचंद बीजेपी में शामिल, कांग्रेस की बढ़ेंगी मुश्किलें !

विजयपाल सजवाण और मालचंद बीजेपी में शामिल, कांग्रेस की बढ़ेंगी मुश्किलें !

By on March 16, 2024 0 264 Views

देहरादून: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तराखंड में लगातार कांग्रेस से टूटे लोग भाजपा से जुड़ते जा रहें हैं. इसी कड़ी में आज कांग्रेस से दो बड़े चेहरे विजयपाल सजवाण और मालचंद भाजपा में शामिल हो गए हैं. इन दोनों नेताओं ने बीते रोज ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था.

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा लगातार अपने कुनबे को मजबूत करने में जुटी हैं. शनिवार को भाजपा ने दो बड़े नेताओं को अपने दल में शामिल किया. इन दोनों नेताओं ने कल ही कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.बता दें शनिवार को कांग्रेस के दो पूर्व विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ली है. भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की अध्यक्षता में कांग्रेस के दो पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और मालचंद ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ली.

गंगोत्री में लंबे समय तक अपनी राजनीति करने वाले और कांग्रेस विधायक भी रह चुके विजयपाल सजवाण ने भाजपा का दामन थामा. इसके अलावा पुरोला से विधायक रह चुके मालचंद की भी भाजपा में घर वापसी हुई है.

कुछ रोज पहले इन दोनों नेताओं ने कांग्रेस ने इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद आज पुरोला ओर गंगोत्री से इन दोनों नेताओं के कई समर्थकों के अलावा विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से विभिन्न पार्टियों के कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन की. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सहित ,पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत , कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल भी मौजूद रहे.