Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • निकालकर मंत्री की आवाज़ किन्नर फैलाता रहा ठगी का जाल, की 10 लाख की ठगी…

निकालकर मंत्री की आवाज़ किन्नर फैलाता रहा ठगी का जाल, की 10 लाख की ठगी…

By on November 2, 2023 0 206 Views

कटक। राज्य कृषि मंत्री रणेंद्र प्रताप स्वाइं की आवाज का नकल करते हुए राज्य के डॉक्टर एवं होटल व्यापारियों से उगाही करने के आरोप में एक ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस ठग ने अभी तक लगभग 10 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर चुका है।

किन्‍नर ने दिल्‍ली में ली ठगी की ट्रेनिंग

जानकारी के मुताबिक, अनुगुल जिला किशोर नगर इलाके का सौम्य रंजन प्रधान उर्फ लकी उर्फ सुलगना (30) को कटक साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह व्यक्ति एक किन्नर है और वह दिल्ली में मौजूद संगठन के पास से ठगी का तालीम लेने के बाद ओडिशा चला आया था । पिछले 2 सालों से वह विभिन्न ठगी के वारदातों को अंजाम दे रहा था।

अस्‍पताल के मालिक से मंत्री बनकर की बात

कटक सीडीए में मौजूद एक निजी अस्पताल के मैनेजर के मोबाइल पर पिछले वर्ष 2023 सितंबर 6 को एक फोन कॉल आया था। फोन करने वाला व्यक्ति खुद को राज्य कृषि मंत्री के तौर पर परिचय दिया था। एक मरीज के संबंध में वह अस्पताल के मालिक के साथ बातचीत करने के लिए फोन पर कहा था। अस्पताल के मैनेजर इसके बारे में अस्पताल के मालिक को अवगत किया था। अस्पताल के मालिक ने बाद में उस नंबर को फोन किया था। मंत्री के पी.ए (पर्सनल असिटेंट) का परिचय देकर और एक व्यक्ति ने अस्पताल के मालिक से बातचीत किया। बाद में वह व्यक्ति मंत्री जी को फोन दे रहा हूं कहा था।