Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • UKSSSC भर्ती घोटाले को लेकर हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस, भुवन कापड़ी ने की CBI जांच की मांग

UKSSSC भर्ती घोटाले को लेकर हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस, भुवन कापड़ी ने की CBI जांच की मांग

By on August 31, 2022 0 96 Views

नैनीताल: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटालों का मामला उत्तराखंड हाईकोर्ट  पहुंच गया है. इस मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक और उत्तराखंड विधानसभा के उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. जिस पर संभवतः सोमवार को सुनवाई होगी.

उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने अपनी याचिका में कहा कि UKSSSC ने शिक्षा, पुलिस, वन विभाग और ग्रामीण विकास विभाग समेत कई महत्वपूर्ण विभागों में पूर्व में भर्तियां कराई थी. इन भर्तियों में घोटाले हुए है, जिसकी जांच उत्तराखंड एसटीएफ कर रही है. इस जांच में घोटाले के तार उत्तर प्रदेश से भी जुड़े हैं. STF ने यूपी और उत्तराखंड से इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

कापड़ी ने उत्तराखंड हाईकोर्ट से प्रार्थना की है कि इस भर्ती घोटाले में सफेदपोशों और उत्तर प्रदेश के प्रभावशाली लोगों के नाम आने के कारण इसकी जांच निष्पक्षता के साथ सीबीआई से कराई जाए. उन्होंने इस सम्बंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखे एक पत्र में कहा है कि पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की तरह ही यहां भी सीबीआई की जांच कराई जानी चाहिए. क्योंकि ये बंगाल के उस घोटाले से भी अधिक बड़ा घोटाला है.