Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • होली पर हादसा: महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग, पुजारी समेत 13 लोग झुलसे, PM ने जताया दुख…

होली पर हादसा: महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग, पुजारी समेत 13 लोग झुलसे, PM ने जताया दुख…

By on March 25, 2024 0 248 Views

उज्जैन: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के महाकाल मंदिर में सोमवार सुबह भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में आग लग गई. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में पांच पुजारी और चार श्रृद्धालु झुलस गए हैं. बताया जा रहा है कि आरती के दौरान गुलाल डालने के बाद आग लग गई. गर्भगृह में धुलेंडी के चलते कवर लगाया गया है, जिसने आग पकड़ी और श्रद्धालुओं पर गिर गया. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया और सभी खतरे से बाहर हैं.

घटना की होगी जांच

उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि सुबह भस्म आरती के दौरान जब पूजा चल रही थी, उस वक्त आग लगने का मामला सामने आया है. इसमें 13 लोग आग से झुलसे हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया और इलाज चल रहा है. इसमें एक जांच की जाएगी. प्रारंभिक तौर पर किन पदार्थों की वजह से ये आग भड़की है, इसकी जांच की जाएगी.

PM ने जताया दुख…

मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान फैली आग की घटना पर पीएम मोदी ने एक्स हैंडल पर ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने कहा, ‘उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई घटना बेहद दर्दनाक है। मैं घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। राज्य सरकार के मार्गदर्शन में स्थानीय प्रशासन घायलों को हर संभव मदद प्रदान कर रहा है।