Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन, धामी के लिए छोड़ी थी चंपावत सीट, सीएम ने जताया शोक

उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी का निधन, धामी के लिए छोड़ी थी चंपावत सीट, सीएम ने जताया शोक

By on May 3, 2024 0 95 Views

देहरादून: शुक्रवार को चंपावत से पूर्व विधायक और सरकार में वन विकास निगम के अध्यक्ष भाजपा नेता कैलाश गहतोड़ी का लंबी बीमारी के बाद मैक्स अस्पताल में निधन हो गया है. गहतोड़ी के निधन से जहां पूरे भाजपा परिवार में शोक की लहर है, तो वहीं मुख्यमंत्री ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है.

कैलाश गहतोड़ी का निधन

चंपावत विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री धामी के लिए अपनी विधायकी छोड़ने वाले भाजपा नेता कैलाश गहतोड़ी का शुक्रवार सुबह देहरादून के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया है. आपको बता दें कि भाजपा नेता कैलाश गहतोड़ी 2022 विधानसभा चुनाव में चंपावत से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत कर आए थे. पार्टी द्वारा खटीमा से चुनाव हारने के बाद भी पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर चंपावत से कैलाश गहतोड़ी ने उनके लिए सीट छोड़ी थी. मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत से उपचुनाव लड़ा था. कैलाश गहतोड़ी को उनके सीट छोड़ने का इनाम भी सरकार की तरफ से मिला था. उन्हें वन विकास निगम के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप गई थी. कैलाश गहतोड़ी बेहद मृदुल भाषी और सुलझे हुए नेता थे. वह पार्टी में बहुत अच्छी छवि रखने वाले नेता थे.

 

सीएम धामी ने जताया शोक

कैलाश गहतोड़ी के निधन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है कि वन विकास निगम के अध्यक्ष, पूर्व विधायक, प्रिय मित्र और बड़े भाई कैलाश गहतोड़ी जी के निधन का पीड़ादायक समाचार सुन स्तब्ध हूं. कैलाश जी का जाना संगठन, प्रदेश के साथ-साथ मेरे लिए भी व्यक्तिगत क्षति है.

इस असीम कष्ट को शब्दों में बयान नहीं कर पा रहा हूं. आपने अपना पूरा जीवन जनसेवा में खपा दिया. आप एक आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में सदैव याद किए जाएंगे. एक विधायक के रूप में चम्पावत क्षेत्र के विकास के प्रति आपका समर्पण हमारे लिए प्रेरणास्रोत है.

राजनीति और जनसेवा के क्षेत्र में आपसे मिला सानिध्य इतना आत्मीय और हृदय के निकट था कि आज विश्वास करना अत्यंत कठिन है कि आप हमारे बीच नहीं हैं. एक अच्छे मित्र और बड़े भाई के रूप में आप सदैव याद आएंगे. चम्पावत के विकास को लेकर जो आपके संकल्प थे, उन्हें पूर्ण करने की दिशा में हम समर्पित होकर कार्य करेंगे.

ईश्वर से पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह अपार कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं.

इसके साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट, अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा के साथ ही कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने भी कैलाश गहतोड़ी के निधन पर शोक जताया है. सभी ने गहतोड़ी के परिवार को ये दुख सहने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की.