Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • पाकिस्‍तान से अंजू ने दिया संदेश, कहा – मैं गद्दार नहीं, नसरुल्‍ला के साथ आऊंगी भारत, यह मुल्‍क बहुत खूबसूरत…Video

पाकिस्‍तान से अंजू ने दिया संदेश, कहा – मैं गद्दार नहीं, नसरुल्‍ला के साथ आऊंगी भारत, यह मुल्‍क बहुत खूबसूरत…Video

By on August 13, 2023 0 359 Views

नई दिल्ली: भारत से पाकिस्‍तान गई अंजू ने वहां से अपने देश को संदेश दिया है। अंजू का जो वीडियो सामने आया है उसमें उसने भारत आने की बात कही है। अंजू के साथ इस वीडियो में नसरुल्‍ला भी नजर आ रहा है। अंजू अपने पाकिस्‍तानी फेसबुक फ्रेंड नसरुल्‍ला से मिलने जुलाई में खैबर पख्‍तून्‍ख्‍वां गई थीं। अंजू का वीजा जो 20 अगस्‍त को खत्‍म होना था अब एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। अंजू की मानें तो भारत और पाकिस्‍तान दोनों ही खूबसूरत देश हैं और वह गद्दार नहीं है। अंजू का वीडियो देखने से ऐसा लगता है कि वह मीडिया से बात कर रही थी।

भारत पाकिस्‍तान एक ही जमीन

नसरुल्‍ला के साथ मौजूद अंजू ने कहा, ‘सबको यही लग रहा है कि मैं आकर यहीं की तारीफ कर रही हूं। ऐसा नहीं है , जो है वही बता रही हूं। भारत भी खूबसूरत है और यह एक ही जमीन है। बॉर्डर तो बाद में बना है। मुझे भारत से प्‍यार नहीं है, ऐसा हरगिज नहीं है।’ उसने आगे कहा, ‘मैं इंडिया भी वापस जाऊंगी। अकेले भी जाऊंगी और साथ में भी जाऊंगी।’

अंजू का कहना है कि उसे लेकर मीडिया में काफी अफवाहें हैं। उसकी एक फोटो दिखाकर कहा जा रहा है कि इसने अपने देश से गद्दारी की है, बच्‍चों के साथ गलत किया है। लेकिन ऐसा नहीं है और उसने कहा, ‘मैं भी इंसान हूं।’ अंजू ने कहा है कि मेरे लिए थोड़ा सा पॉजिटिव सोंचे और वह किसी की दुश्‍मन नहीं है।

अंजू ने अभी तक नहीं कहा पति

ऐसी खबरें हैं कि अंजू ने पाकिस्‍तान जाकर इस्‍लाम कबूल कर लिया है और उसने नसरुल्‍ला से शादी कर ली है। उसका इस्‍लामिक नाम फातिमा बताया जा रहा है। दिलचस्‍प बात है कि जहां नसरुल्‍ला तो अंजू को अपनी पत्‍नी कह रहा है मगर अंजू ने अभी तक उसे सार्वजनिक तौर पर पति नहीं संबोधित किया है। पिछले दिनों अंजू का वीजा बढ़ाए जाने के बारे में खुद नसरुल्‍ला ने जानकारी दी थी। उसने बताया था कि गृह मंत्रालय ने उसका वीजा एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

नसरुल्‍ला की अपील

नसरुल्‍ला ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह भारत सरकार से अंजू के बच्‍चों को पाकिस्‍तान भेजने की अपील करेगा। वहीं अंजू के भारतीय पति अरविंद ने साफ कर दिया है कि बच्‍चे उसके पास भारत में ही रहेंगे। अरविंद ने अंजू के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है। इस एफआईआर की वजह से नसरुल्‍ला काफी नाराज है। उसने भारतीय मीडिया से बातचीत में अपना गुस्‍सा जताया। उसने कहा है कि वह किसी से नहीं डरता है। साथ ही उसने अंजू को सुरक्षा देने की शर्त पर उसे भारत की भेजने की बात कही।