Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • स्पाइडर मैन बनने के चक्कर में खुद को मकड़ी से कटवाया, 8 साल के लड़के की बिगड़ी हालत, जानें कहाँ का है मामला…

स्पाइडर मैन बनने के चक्कर में खुद को मकड़ी से कटवाया, 8 साल के लड़के की बिगड़ी हालत, जानें कहाँ का है मामला…

By on August 9, 2023 0 164 Views

न्यूज़ डेस्क : 8 साल का लड़का स्पाइडर मैन का बहुत बड़ा फैन था। स्पाइडर मैन से प्रभावित होकर उसने एक जहरीले ब्लैक विडो मकड़े से खुद को हाथ पर कटवा लिया। उसे उम्मीद थी कि ऐसा करने से उसके पास भी सुपर पावर्स आ जाएंगी। बोलिविया के विचुलोमा में ये घटना पिछले महीने ही घटित हुई। दरअसल इस गांव में स्पाइडरमैन को लेकर बच्चों में पागलपन बढ़ता ही जा रहा है। लड़के ने ये स्टंट पीटर पार्कर की तरह रेडियोएक्टिव स्पाइडर के काटे जाने से इंस्पायर होकर किया। फिल्म में मकड़ी के काटे जाने से पीटर पार्कर स्पाइडर मैन बन जाता है।

शक्तियों के चक्कर में हो गया बीमार

लड़के की पहचान रिवील नहीं की गई है। दरअसल एक नदी के किनारे खेलते समय उसे एक जहरीली मकड़ी मिली। बच्चा उसे तब तक छेड़ता रहा जब तक उसने उसे हाथ पर नहीं काट लिया। स्पाइडरमैन जैसी शक्तियों के लिए उसने ये कदम उठाया। फिर स्पाइडर को एक बक्से में डालकर वो घर आ गया लेकिन मकड़ी के जहर की वजह से उसे मसल पेन होने लगा। भले ही वो कितनी भी तकलीफ में था उसने इसके बारे में अपने माता-पिता को पता नहीं चलने दिया।जब हालत ज्यादा ही खराब हो गई तब लड़के के परिवार को मकड़ी के जहर के बारे में खबर हुई।

अस्पताल में बचाई जान

सच्चाई का पता चलते ही परिवार ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टर ने हालत को देखते हुए एक एंटीडोट सीरम लड़के के शरीर में इंजेक्ट कर दिया। इससे मकड़ी के जहर का असर कम होने लगा। पूरी तरह से ठीक होने के बाद लड़के ने बताया कि वो स्पाइडर मैन बनना चाहता था।2020 में Chayanta में भी एक ऐसा ही केस देखने को मिला था। जहां तीन 12, 10 और 8 साल के लड़कों ने स्पाइडर मैन बनने के चक्कर में खुद को ब्लैक विडो स्पाइडर से कटवाया था। हालांकि डॉक्टर इन सभी केसों में बच्चों को बचाने में कामयाब रहे और किसी की भी जान नहीं गई।