Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • मानवता शर्मसार – कुत्ते के मुंह में दबा था 7 माह का भ्रूण,लोगों ने छुड़ाया…

मानवता शर्मसार – कुत्ते के मुंह में दबा था 7 माह का भ्रूण,लोगों ने छुड़ाया…

By on May 26, 2024 0 111 Views

उत्तराखंड : जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जहां एक भ्रूण को मुंह में दबाए कुत्ता करताल चौकी क्षेत्र में घूमता रहा। जिसको स्थानीय लोगों ने देखने के बाद कुत्ते को भगाया इसकी सूचना नजदीकी पुलिस चौकी को दी ।
मौके पार पहुंच कर पुलिस ने पंचनामा भरकर भ्रूण का डीएनए जांच के लिए  हल्द्वानी स्थित एसटीएच भेज दिया है।

आपके बता दे कि शनिवार को पोस्टमार्टम हाउस में कुछ लोग खड़े थे। इसी बीच एक कुत्ता पास स्थित नाली से प्लास्टिक की थैली खींचकर मुंह में दबाकर भागने लगा। लोगों ने देखा तो थैली में सात माह का भ्रूण था।
वहां मौजूद डॉ. अमरजीत साहनी ने भ्रूण का परीक्षण किया। वह पुरुष लिंग था। बच्चों का भ्रूण लगभग 7 माह का बताया जा रहा है। सूचना पर पहुंचे एसआई प्रकाश सिंह बोरा ने भ्रूण का पंचनामा भरा। उसे डीएनए जांच व पोस्ट मार्टम की कार्रवाई के लिए हल्द्वानी भेजा गया है। सूचना पर पहुंची सीडब्ल्यूसी की अध्यक्षा हरनीत कौर ने भी इस संबंध में जानकारी जुटाई। पुलिस ने आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की जांच शुरु कर दी है। फिलहाल पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।
आपको बता दें कि जनपद उधम सिंह नगर के काशीपुर में बीते दिनों भी भ्रूण शव मिले है। काशीपुर ढकिया गुलाबो मैं तो एक बार काशीपुर करताल चौकी क्षेत्र के विजयनगर में इस तरीके की घटना सामने आई थी जहां कूड़े के ढेर पर एक भ्रूण का शव मिला था जिस पर पुलिस ने तत्काल जांच बिठाकर आरोपी को भी गिरफ्तार का न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया था। जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है।.
और एक बार फिर एक और भ्रूण का शव कुत्ते के मुंह में देख कर इंसानियत शर्मसार हो गई कि आखिर इस तरीके के घिनौनी हरकत करने वाले लोग कौन हैं। बहरहाल अब जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता है कि आखिर यह भ्रूण हत्या करने वाला आखिर कौन दरिंदा है।