Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • नोएडा में 5 करोड़ के मोबाइल चोरी कर बिहार में बन गया साधु, गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को भी धारण करना पड़ा साधू का वेश…

नोएडा में 5 करोड़ के मोबाइल चोरी कर बिहार में बन गया साधु, गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को भी धारण करना पड़ा साधू का वेश…

By on October 6, 2022 0 134 Views

नोएडा : दनकौर कोतवाली पुलिस ने करीब 4 वर्ष पहले 5 करोड़ रुपये के मोबाइल चोरी के मामले में फरार चल रहे एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी गैंगस्टर में भी निरूद्ध था। जो साधु के वेश में रह रहा था। जिस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था। जिसके बाद पुलिस ने बिहार पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार किया।

31 कर्मचारियों ने मिलकर की थी चोरी
पुलिस ने बताया कि थाना इकोटेक-प्रथम क्षेत्र में स्थित एक मोबाइल कंपनी से करीब 4 वर्ष पहले 5 करोड़ रुपये कीमत के 6800 मोबाइल फोन गायब हो गए थे। इस मामले में कंपनी के अधिकारियों द्वारा बिहार के दरभंगा निवासी अमितेश समेत 31 कर्मचारियों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराया गया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी कंपनी में जॉब करता था। घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जिसकी जांच दनकौर पुलिस को सौंपी गई थी।

 

 

पुलिस का कहना है कि आरोपी जेल से जमानत पर आने के बाद दोबारा कोर्ट में पेश नहीं हुआ था। कई बार कोर्ट द्वारा आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश भी दनकौर पुलिस को दिए गए थे। पुलिस का कहना है कि आरोपी घटना के वक्त दिल्ली में रहता था। जबकि जमानत पर आने के बाद उसने वहां से अपना ठिकाना बदल दिया था। जिसके चलते उसकी तलाश करना काफी मुश्किल था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की। साथ ही अधिकारियों ने आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया था।

साधु के वेश में ही आरोपी तक पहुंची पुलिस
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी अपने मूल निवास बिहार के दरभंगा में रह रहा है। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची तो यूपी पुलिस को वर्दी पहने होने के चलते लोगों ने उसका पता नहीं बताया। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश करती रही। लेकिन आरोपी का कोई पता नहीं चल पाया। जिसके बाद एक पुलिसकर्मी ने साधु का वेश धारण किया और लोगों से आरोपी अमितेश के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वह पिछले कई वर्षों से कादिराबाद थाना क्षेत्र में में स्थित एक यूनिवर्सिटी में स्थित मंदिर में साधु बनकर रहता है। इसके बाद पुलिसकर्मी भी साधु के वेश में आरोपी के पास पहुंच गया। जिसने मामले की सूचना चुपके से अन्य पुलिसकर्मियों को दे दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी को मौके से धर दबोचकर स्थानीय कोतवाली में ले गई। जिसके बाद पुलिस आरोपी को दनकौर कोतवाली लेकर आई। पुलिस के मुताबिक, अभी आरोपी की शादी भी नहीं हुई है।

क्या कहते हैं एसएचओ
इस बारे में दनकौर कोतवाली प्रभारी राधा रमण सिंह का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी ने करीब 4 वर्ष पहले 5 करोड़ की चोरी की थी। आरोपी बिहार में साधु बनकर रह रहा था। जिसको पुलिस टीम ने वहां पहुंचकर गिरफ्तार किया है। जिस बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।