Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • कहानी पूरी फिल्मी है लेकिन असली है, बहन को इंसाफ दिलाने के लिए भाई बना वकील, 6 साल पहले बहन के साथ हुआ था रेप, पढ़ें पूरी खबर…

कहानी पूरी फिल्मी है लेकिन असली है, बहन को इंसाफ दिलाने के लिए भाई बना वकील, 6 साल पहले बहन के साथ हुआ था रेप, पढ़ें पूरी खबर…

By on October 12, 2023 0 360 Views

ग्रेटर नोएडा:  दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में एक भाई ने अपनी दुष्कर्म पीड़िता बहन को इंसाफ दिलाने के लिए 5 साल वकालत की पढाई की और अब वकील बनकर घटना के 6 साल बाद मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि उस वक्त पीड़िता की उम्र 17 साल थी, जो अब 22 साल की हो गई है और आरोपी आज भी उसे ब्लैकमेल करने का प्रयास करते हैं। पीड़ित का कहना है कि कई महीनों तक उन लोगों ने कोतवाली के चक्कर काटे थे, तब भी पुलिस ने उस वक्त कार्रवाई नहीं की थी। वहीं अब करीब 6 वर्ष बाद पीड़ित के भाई ने कोर्ट के माध्यम से मुख्य आरोपी समेत 2 के खिलाफ सोमवार को केस दर्ज कराया है।

बता दें कि पूरा मामला गौतम बुद्ध नगर के दनकौर कस्बे के एक मोहल्ले का है। यहां की रहने वाली 17 साल (घटना के समय उम्र) की किशोरी का आरोप है कि 2017 में पड़ोस में किराए पर रहने वाले जीतू ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। साथ ही उसके दोस्त बंटी ने उसके फोटो खींचे थे। विरोध करने या शिकायत करने पर आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी थी।

धमकियों से डरी किशोरी ने कई दिन बाद अपने साथ हुई घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी थी। जिसके आधार पर परिवार के लोग कोतवाली पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पीड़ित परिवार का आरोप है कि कई महीने तक चक्कर काटने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी। तब पीड़ित परिवार थक हारकर घर बैठ गया था।

उधर, यह सब देख रहा पीड़ित के भाई ने एक ऐसा फैसला किया जिसमे न्याय मिलने की उम्मीद काफी कम थी। उसने तय किया कि वह एक दिन वकील बनकर अपनी बहन को इंसाफ दिलाएगा। इसके बाद पीड़ित का भाई एलएलबी की पढ़ाई करने में जुट गया। लिहाजा आज वो अकील बन गया है और करीब 6 वर्ष बाद आरोपी जीतू और उसके दोस्त बंटी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि जीतू ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था, जबकि बंटी ने उनकी बेटी के फोटो खींचे थे। पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी अभी भी उनकी बेटी को फ़ोटो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहे हैं।