Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • हैवानियत! ट्रैक्टर को आगे-पीछे कर शख्स को 8 बार रौंदा, बचाने के बदले लोग खड़े होकर बनाते रहे Video, देखें…

हैवानियत! ट्रैक्टर को आगे-पीछे कर शख्स को 8 बार रौंदा, बचाने के बदले लोग खड़े होकर बनाते रहे Video, देखें…

By on October 26, 2023 0 449 Views

राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर में दो पक्षों के बीच विवादित जमीन को लेकर झगड़ा हो गया. जिसमें एक शख्स की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या (Murder) कर दी गई. हैवानियत की हद इतनी कि एक बार नहीं, बल्कि शख्स को 8 बार ट्रैक्टर से कुचला गया. परिजनों ने हालांकि शख्स को बचाने की कोशिश की लेकिन ट्रैक्टर वाले के सामने उनकी एक न चली. वो बस तेजी से शख्स के ऊपर ट्रैक्टर चलाता ही रहा.

उधर कुछ लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया. जो कि सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है. दो पक्षों के बीच लड़ाई जमीन को लेकर शुरू हुई थी. इस लड़ाई में 12 लोग भी घायल हुए हैं. उन सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामला बयाना थाना इलाके के गांव अड्डा का है. जानकारी के मुताबिक, गांव के दो पक्ष बहादुर सिंह गुर्जर और अतर सिंह गुर्जर के परिवारों के बीच जमीन को लेकर विवाद काफी समय से चल रहा है.

दोनों पक्षों के बीच तीन दिन पहले भी झगड़ा हुआ था जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से बयाना थाने में शिकायत दर्ज हुई थी और पुलिस ने दोनों ही पक्षों के करीब 22 लोगों को पाबंद किया गया था. लेकिन बुधवार को बहादुर सिंह गुर्जर पक्ष के लोग विवादित जमीन को ट्रैक्टर लेकर जोतने के लिए चले गए. जिसकी सूचना जब दूसरे पक्ष अतर सिंह गुर्जर के परिवार को लगी को वे वहां विरोध करने पहुंच गए. खेत की जुताई के दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर झगड़ा हुआ. जब 45 वर्षीय निर्पाठ सिंह गुर्जर ट्रैक्टर को रोक कर विरोध करने की कोशिश कर रहा था तभी ट्रैक्टर चालक ने उसको कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई.

8 बार शख्स को ट्रैक्टर से कुचला

झगड़े को देखने के लिए ग्रामीण भी काफी संख्या में वहां एकत्रित हो गए. लेकिन वे सिर्फ तमाशबीन होकर यह मंजर देखते रहे और वीडियो बनाते रहे. निर्पाठ सिंह गुर्जर के परिजनों ने उसे हालांकि, बचाने की कोशिश की. लेकिन ट्रैक्टर चालक इतनी तेजी से ट्रैक्टर को निर्पाठ सिंह गुर्जर के ऊपर बार-बार चढ़ा रहा था कि अगर कोई और आगे आता भी तो उसे भी वह कुचल देता.

ट्रैक्टर चालक ने 8 बार निर्पाठ के ऊपर से वाहन चलाया, जब तक कि उसकी सांसें नहीं थम गईं. सूचना के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को बयान लेकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. निर्पाठ सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है.

एएसपी ओमप्रकाश कलवानी ने बताया कि इस मामले में 5 लोगों हिरासत में लिया गया है. वहीं कुछ आरोपी अभी फरार हैं. उनकी तलाश की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ उचित एक्शन लिया जाएगा.