Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • संसद की सुरक्षा में चूक पर बड़ा एक्शन, 8 सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

संसद की सुरक्षा में चूक पर बड़ा एक्शन, 8 सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

By on December 14, 2023 0 491 Views

नई दिल्ली : संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। इस मामले में पार्लियामेंट की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही भी सामने आई है। इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने सुरक्षा चूक के लिए जिम्मेदारी सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। लोकसभा सचिवालय (Lok Sabha Secretariat) ने गुरुवार को 8 सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

पार्लियामेंट की सुरक्षा में सैकड़ों सीसीटीवी और हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। किसी बाहरी व्यक्ति का सुरक्षा में सेंध लगाना संभव नहीं है। ऐसे में कैसे दो युवकों ने पूरे सदन को धुआं-धुआं कर दिया? इसे लेकर गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए हैं। लोकसभा सचिवालच ने संसद की सुरक्षा में लगे 8 सुरक्षाकर्मियों को इस मामले का जिम्मेदार ठहराया और फिर उन्हें सस्पेंड कर दिया।

संसद की सुरक्षा में चूक एक बड़ा मामला है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक कर रहे हैं। इस मीटिंग में उनकी कैबिनेट के बड़े-बड़े मंत्रियों ने हिस्सा लिया है। साथ ही इस मामले में जांच एजेंसी की स्पेशल टीमें भी लगी हैं। जांच एजेंसियां हर एंगल पर छानबीन कर रही है। वहीं, इस मामले के बाद विपक्षी पार्टियां लगातार सुरक्षा पर उठा रही हैं।