Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • धामी ने कांवड़ियों से लिया, प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बारे मे फीडबैक…

धामी ने कांवड़ियों से लिया, प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बारे मे फीडबैक…

By on July 9, 2023 0 159 Views

हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बीते रोज़ हरिद्वार पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले ओम पुल के पास स्थित शिविर में कांवड़ियों के पैर धोए. साथ ही उनका स्वागत किया. जिसके बाद सीएम धामी ने शंकराचार्य चौक, हरिद्वार में कांवड़ पटरी का औचक निरीक्षण किया. साथ ही सीएम धामी ने विभिन्न राज्यों से आए कांवड़ियों से प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक लिया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिनंदन भी किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश के विभिन्न इलाकों से आए कांवड़ियों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना. मुख्यमंत्री ने उनसे सरकार द्वारा की गई विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक भी लिया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शंकराचार्य चौक स्थित अस्थाई चिकित्सा शिविर का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कावड़ियों के स्वास्थ्य संबंधित पर्याप्त व्यवस्था विभिन्न स्थानों पर सुनिश्चित हो. साथ ही कांवड़ पटरी के प्रत्येक स्थान पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने की बात भी सीएम धामी ने कही.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश के विभिन्न राज्यों से उत्तराखंड आए कांवड़ियों का स्वागत करते हुए कहा हरिद्वार पूरे देश की श्रद्धा का केंद्र है. इस पवित्र जगह मां गंगा एवं भगवन भोलेनाथ का विशेष आशीर्वाद है. श्रावण मास में कांवड़ यात्रा का विशेष महत्व है. राज्य सरकार को कांवड़ियों का स्वागत करने का सौभाग्य मिला है. कांवड़ यात्रा को सुगम सुरक्षित बनाकर सरकार इस यात्रा में कांवड़ियों का सहयोगी बनकर कार्य कर रही है. कांवड़ियों की सेवा करना सभी के लिए पुण्य का काम है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा राज्य सरकार ने कांवड़ यात्रा के लिए विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य कैंप, शौचालय, पार्किंग, टीन शेड, विश्राम स्थल की पर्याप्त व्यवस्था की है. पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष व्यवस्थाओं को और अधिक सुधारा गया है. उन्होंने कहा पिछले वर्ष कावड़ यात्रा में करीब चार करोड़ कांवड़िए उत्तराखंड आए. भगवान भोलेनाथ की कृपा से पिछले वर्ष की यात्रा सकुशल संपन्न हुई. उन्होंने कहा इस वर्ष भी बड़ी संख्या में कांवड़ियों के उत्तराखंड आने का अनुमान है. जिसके लिए शासन प्रशासन पूरी तरह तैयार है. इस दौरान कार्यक्रम में सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, विधायक मदन कौशिक, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक आदेश चौहान, पूर्व विधायक संजय गुप्ता एवं अन्य लोग मौजूद रहे.