Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • हरिद्वार पंचायत चुनाव: हरीश रावत ने गड़बड़ी का आरोप लगाया, डीएम और एसएसपी आवास के आगे उपवास करने की बात कही

हरिद्वार पंचायत चुनाव: हरीश रावत ने गड़बड़ी का आरोप लगाया, डीएम और एसएसपी आवास के आगे उपवास करने की बात कही

By on October 2, 2022 0 84 Views

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरिद्वार में संपन्न हुए पंचायत चुनाव को लेकर शासन-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को जीता घोषित कर दिया उनको भी हरवाया गया है। विरोध जताने पर मुकदमे दर्ज करवाए जा रहे हैं। उन्होंने तीन-चार दिन में हरिद्वार की स्थिति में सुधार नहीं होने पर जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आवास के आगे उपवास पर बैठने की चेतावनी दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने फेसबुक पेज पर हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर पोस्ट डाली है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या कर क्षेत्र पंचायत, ग्राम पंचायत का परिसीमन किया गया। फिर आरक्षण किया गया। किसी भी मानक का पालन नहीं हुआ। केवल एक मानक ध्यान में रखा गया कि चुनाव जीतना है। चुनाव शुरू हुए तो धन और सत्ता का दुरुपयोग किया गया। लोगों के नामांकन खारिज किए।

 

लोगों को डराया और धमकाया गया। चुनाव को प्रभावित करने के लिए पूरी शक्ति लगा दी गई। जब चुनाव परिणाम निकलने प्रारंभ हुए तो सत्ता ने जीते हुए उम्मीदवारों को हारा हुआ घोषित कर दिया। 6-6 बार मतगणना करवा कर हरवाया गया। हरीश रावत ने कहा कि जिन लोगों को जीता हुआ घोषित कर दिया उनको भी हरवाया गया। अब जब लोगों ने विरोध कर रहे हैं तो उनके ऊपर मुकदमे लगाए जा रहे हैं। धारा 307 और 308 संगीन धाराएं लगाई जा रही हैं। सामाजिक कार्यकर्ताओं में भय पैदा किया जा रहा है। पूर्व सीएम ने कहा कि उनके भाग्य में विश्राम नहीं है। लोकतंत्र की इस हत्या के विरोध में आगे आना होगा।