Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • 22 नवंबर से LBS प्रशासनिक अकादमी मसूरी में होगा उत्तराखंड सरकार का चिंतन शिविर

22 नवंबर से LBS प्रशासनिक अकादमी मसूरी में होगा उत्तराखंड सरकार का चिंतन शिविर

By on November 3, 2022 0 86 Views

देहरादून: उत्तराखंड सरकार का तीन दिवसीय चिंतन शिविर 22 नवंबर से लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी, मसूरी में आयोजित किया जाएगा. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि इस शिविर की अध्यक्षता मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे. इस शिविर में नीति आयोग के उपाध्यक्ष भी शामिल होंगे. इस कैंप में सरकार के तमाम मंत्री, नौकरशाह, विभागाध्यक्ष भी बुलाए जाएंगे.

इस चिंतन शिविर में कई बड़े फैसले लिए जाने की उम्मीद है. दरअसल उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार को लेकर लंबे समय से अटकलें चली आ रही हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी दौरे पर थे तो उन्होंने भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बात कही थी. सीएम धामी ने कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार पर बीजेपी में सारे काम कैलेंडर के हिसाब से तय होते हैं. यह सब संगठन की प्रक्रिया है. सीएम ने ये भी कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. इसके बाद से फिर उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.

उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बने आठवां महीना चल रहा है. उत्तराखंड में बीजेपी की नई सरकार ने 23 मार्च 2022 को शपथ ली थी. 30 मार्च को मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हुआ था. सात महीने बीत चुके हैं और अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास 23 भारी भरकम विभागों की जिम्मेदारी है. अन्य मंत्री भी कई विभाग संभाले हुए हैं. ऐसे में सभी ये सवाल पूछ रहे हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा.